मंडी के ऊपरी क्षेत्रों में शुरू हुआ बर्फबारी का दौर, किसानों-बागवानों के खिले चेहरे

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 08:47 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश में 2020 के आगाज के साथ ही बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। वहीं जिला मंडी की बात करें तो शनिवार सुबह से ही जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रुक-रुक कर ताजा हिमपात हो रहा है। जिला मंडी के पराशर झील, कमरूनाग, चौकी, शिकारी देवी, पंडार आदि क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है। जिला के निचले क्षेत्रों में बारिश होने से पारा भी लुढ़क गया है।
PunjabKesari, Snowfall Image

क्षेत्र के देव पराशर और कमरूनाग झीलें बर्फ से जम चुकी हैं और शिकारी देवी की पहाडिय़ां भी बर्फ से लकदक हो चुकी हैं। सुंदरनगर के निहरी, रोहांडा, पंडार, चौकी में नववर्ष की पहली बर्फबारी किसानों और बागवानों के लिए वरदान साबित हुई है।
PunjabKesari, Snowfall Image

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन अब इस बर्फबारी और बारिश से लोगों को कड़ाके की ठंड से निजात मिलेगी। वहीं ताजा बर्फबारी व बारिश किसानों के लिए वरदान साबित होगी।
PunjabKesari, Snowfall Image

मौसम विभाग ने प्रदेश में आने वाले 2-3 दिन तक ऊंचाई वाले अधिकतर क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ निचले इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। इस बर्फबारी के कारण सड़कों पर वाहन फिसल रहें हैं, जिस कारण वाहन चालकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
PunjabKesari, Snowfall Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News