स्मार्ट सिटी धर्मशाला ने ओढ़ी बर्फ की चादर, पर्यटकों ने जमकर उठाया लुत्फ

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 08:10 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): कांगड़ा घाटी में पिछले 2 दिनों से जारी बारिश के चलते नड्डी के बाद बुधवार सायं मैक्लोडगंज और धर्मशाला में भी हिमपात हुआ। जैसे ही लोगों को धर्मशाला में बर्फबारी होने का पता चला तो लोग सड़कों पर पहुंचकर बर्फ से खेलते नजर आए। बुधवार सायं मैक्लोडगंज की ओर जा रहे पर्यटकों ने भी सड़क पर बर्फ से खेलने का आनंद लिया। शहर में कड़ाके की ठंड होने के चलते शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में दुकानदार अलाव सेंकते देखे गए।
PunjabKesari, Snowfall Image

पर्यटकों ने बर्फ में की अठखेलियां

पर्यटन नगरी धर्मशाला के नड्डी में इस वक्त तापमान माइनस में जा चुका है। तापमान के लुढ़कते ही यहां बर्फबारी का भी दौर शुरू हो चुका है। बुधवार को धर्मकोट, नड्डी, स्तोबरी, गलू, त्रियूंड, इंद्रहार और करेरी में जमकर बर्फबारी हुई। हालांकि इनमें से दुर्गम होने के चलते कुछ पर्यटन स्थलों पर सैलानी अपनी पहुंच नहीं बना पाए लेकिन ताजा बर्फबारी का लुत्फ उठाने सैंकड़ों की संख्या में सैलानी नड्डी पहुंचे और यहां बर्फ में खूब अठखेलियां कीं।
PunjabKesari, Tourist Dance Image

पर्यटकों ने की देवभूमि हिमाचल की तारीफ

नड्डी में निजी होटलों के मालिकों की ओर से बाकायदा पर्यटकों को रिझाने के लिए कैंप फायर और डीजे की भी व्यवस्था की गई थी, जिसका पर्यटकों ने भरपूर लाभ उठाया। यहां पहुंचे तमाम पर्यटक इसलिए बेहद उत्साहित और खुश दिखे क्योंकि कइयों ने पहली मर्तबा आसमान से बर्फ के बड़े-बड़े फाहे गिरते हुए देखे और पलभर में वादियों को बर्फ की सफेद चादर औढ़ते हुए देखा। सैलानियों ने देवभूमि हिमाचल की इस खूबसूरती को निहारते हुए इसकी बेहद प्रशंसा भी की।
PunjabKesari, Tourist Dance Image

जाम छलकाते नजर आए युवा

भले ही सैकड़ों सैलानियों ने धर्मशाला की वादियों में आकर बर्फबारी का लुत्फ उठाया और खूब मनोरंजन भी किया लेकिन कुछ युवा यहां बाहर बैठकर जाम छलकाते भी नजर आए, ऐसे में सवाल ये उठता है कि पहाड़ी इलकों में आकर बर्फबारी का लुत्फ उठाना तो अच्छी बात है लेकिन सार्वजनिक जगहों पर सरेआम जाम छलकाना कहां की समझदारी है। इस तरह न केवल यहां के पर्यटन स्थल बदनाम होते हैं बल्कि यहां के लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था पर भी सवाल उठते हैं, जिसकी ओर स्थानीय प्रशासन को भी ध्यान देने की सख्त जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News