PICS: बर्फीले तूफान में शहीद हुए इकलौते ''लाल'' का हुआ अंतिम संस्कार, परिवार पर टूटा कहर

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 02:33 PM (IST)

सोलन (चिनमय): जम्मू-कश्मीर में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से शहीद हुए हिमाचल के लाल का गुरुवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ कीरतपुर साहिब में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
PunjabKesari

नालागढ़ उपमंडल के गुल्लरवाला गांव निवासी शहीद जवान शिव सिंह 36 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे और नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम बनाने के लिए प्रयासरत सेना की आपरेशनल टीम के हिस्सा थे। उनकी शादी नहीं हुई और वह घर का इकलौता चिराग थे। वह अपने पीछे अपनी मां और दो बहनों को छोड़ गए हैं, जिनमें से एक बहन की शादी हो चुकी है। उनके पिता का पहले ही स्वर्गवास हो चुका है। 
PunjabKesari

शहीद के घर और गुल्लरवाला गांव सहित समूचे उपमंडल में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। उनके अंतिम संस्कार पर सेना के आला अधिकारी व जवानों ने तोपों की सलामी दी।
PunjabKesari

पिछले मंगलवार को गुरेज सेक्टर में बागटू के समीप सेना की मानी चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने से वहां तैनात सेना के तीन जवान लापता हो गए थे, जबकि कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में गश्त कर रहे दो जवान पहाड़ से फिसल गए थे। इन्हीं जवानों में नालागढ़ के गुल्लरवाला गांव का जवान शिव सिंह भी शामिल था और इस घटना के तुरंत बाद हिमपात जारी रहने बावजूद लापता जवानों की खोजबीन के लिए क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया। 
PunjabKesari

आठ दिनों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में उनका शव बर्फ में दबा मिला। बताया जाता है कि मौसम खराब होने के कारण चौपर की उड़ान नहीं हो सकी, जिसके चलते उनकी देह को वीरवार को यहां उनके पैतृक गांव लाया जाएगा, जिसके उपरांत पाताल पुरी में उनका अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान इलाके के लोग और अधिकारी भी मौजूद रहे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News