छात्रों पर ‘बर्फ’ भारी, मीलों पैदल चलकर परीक्षा देने पहुंच रहे स्कूल (Watch Pics)

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 04:36 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बर्फबारी लोगों के लिए आफत बनकर आई है। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के जिला मुख्यालय केलांग सहित अन्य दुर्गम जगहों पर बर्फबारी के बीच सैंकड़ों छात्रों को परीक्षा देने के लिए स्कूल पहुंचना पड़ रहा है। तस्वीरों में आपको दिखाते हैं कि यहां कैसे स्कूली बच्चे बर्फबारी के बीच स्कूल की तरफ जा रहे हैं। बर्फबारी के बीच छात्रों का स्कूल पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं है।
PunjabKesari, Student Image

छात्रों का कहना है कि उन्हें बर्फ के बीच मीलों पैदल सफर तय करना पड़ता है। इस दौरान उन्हें बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। खासकर परीक्षा देने में काफी दिक्कत आती है क्योंकि बारी बर्फबारी के दौरान स्कूल तक पहुंचना ही एक चुनौती जैसा होता है और बहुत से रास्तों में ग्लेशियर के गिरने का भी खतरा बना रहता है।
PunjabKesari, Student Image

वहीं छात्रों के परिजनों का कहना है कि सरकार को इस बारे में ध्यान देना चाहिए क्योंकि हमेशा बर्फबारी के समय में ही परीक्षा होती है। परिजनों का यह भी कहना है किबर्फबारी के समय में जब बच्चे स्कूल जाते है तो उन्हें चिंता सताती रहती है और कई बार परिजनों को खुद बच्चों के साथ स्कूल तक आना पड़ता है। कुल मिलाकर यह बर्फबारी छात्रों के लिए एक चुनौती पैदा करती है।
PunjabKesari, School And Student Image

बता दें कि क्षेत्र में बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी है, ऐसे में यहां लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हंै। खासकर यातायात व्यवस्था बाधित होने से सबसे ज्यादा मुश्किलें पेश आ रही हैं। घाटी में इन दिनों बर्फबारी की वजह से यातायात व्यवस्था अस्त-व्यस्त है तो ऐसे में इन स्कूली छात्रों के लिए बर्फबारी में पैदल चलकर स्कूल पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News