स्नो फॉल बना मुसीबत, कहीं रास्ते बंद तो बिजली व्यवस्था चरमराई

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 12:31 PM (IST)

शिमला : प्रदेश में मौसम के बदले तेवर के बाद होर ही बर्फबारी अब परेशानी का सबब बन गई है। प्रदेश में हो रही बर्फबारी के कारण एक ओर जहां कई मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं, वहीं कहीं बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। जानकारी के अनुसार शिमला में हो रही बर्फबारी के कारण एक्सईएन विद्युत की रिपोर्ट के अनुसार चोपल की हुल्ली से झिकनी पुल तक के मुख्य 22 केवी फीडर पर बीती रात 10ः32 बजे बिजली आपूर्ति ठप हो गई। वहीं चराना से कुपवी तक के 33 केवी मेन फीडर पर भी बीती रात 10 बजकर 43 मिनट पर बिजली आपूर्ति बाधित रही। अब तक बिना बिजली आपूर्ति के कुल 413 डीटीआर हैं। हालांकि आज सुबह 8.34 बजे हुल्ली से मुख्य 22 केवी फीडर पर चंबी तक आपूर्ति बहाल कर दी गई। 
PunjabKesari
हाल ही में हुई बर्फबारी के कारण शिमला जिले में अधिकांश सड़कें अवरुद्ध हैं और वाहन नहीं चल रहे हैं। ऐसे में शिमला पुलिस ने तारापुर, मशोबरा से एक डिलीवरी केस (शिवांगी पति अश्विनी कुमार ग्राम अनु तहसील ठियोग जिला शिमला) को कमला नेहरू अस्पताल (शिमला) ले जाया गया है। पुलिस ने किसी भी आपात स्थिति के मामले में कृपया 01772812344, 112 या निकटतम पुलिस स्टेशन पर संपर्क करने की अपील की है। वहीं शिमला जिले के ऊपरी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण प्रमुख सड़कें बर्फबारी के कारण अवरुद्ध हैं। इनमें ठियोग-चोपाल रोड खिडकी के पास, खड़ापाथर के पास ठियोग-रोहड़ू रोड, ठियोग-रामपुर रोड नारकंडा के पास, शिमला-ठियोग रोड कुफरी-गालू-फागू के पास अवरूद्ध हो गए हैं। इसके अलावा शिमला शहर की सड़कें भी बर्फबारी के कारण अवरुद्ध हैं लेकिन सड़कों को साफ करने का काम एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी और एमसी द्वारा किया जा रहा है। शिमला पुलिस आपसे अनुरोध करती है कि रात के समय उपरोक्त मार्गों पर यात्रा न करें और आपात स्थिति में सुरक्षित वैकल्पिक मार्ग से यात्रा करें। आपातकालीन स्थिति में सहायता के लिए पुलिस सहायता कक्ष 01772812344, 112 या नजदीकी पुलिस थाना में संपर्क करें। 

मंडी : मंडी जिला के निचले क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। जबकि जिला के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी होने से समूचा जिला ठंड की चपेट में आ गया है। मंडी जिला के कमरूनाग घाटी और शिकारी माता की चोटियों पर बर्फ गिरने का सिलसिला जारी है। उधर, सलूणी व चुराह में बर्फबारी जारी। ऊपरी हिस्सों में आधा फ़ीट ताजा हिमपात हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News