किडनी की समस्या से जूझ रही महिला के ऑपरेशन के लिए स्माइल फाउंडेशन ने की 21 हजार की मदद

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 04:53 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : जिला कांगड़ा के चंगर क्षेत्र तहसील खुंडिया की स्माइल फाउंडेशन संस्था ने खुंडिया तहसील के अंतर्गत झोल्ला पंचायत के जरुन्डी गांव में पिछले 4 वर्षों से गंभीर बीमारी व किडनी की समस्या से जूझ रही नीलम कुमारी को ऑपरेशन करवाने के लिए 21 हजार की आर्थिक मदद पहुंचाई है। महिला नीलम बचपन से ही पोलियो से ग्रसित है और पिछले 4 वर्षो से गंभीर बीमारी व किडनी की समस्या से जूझ रही है और इन्हें समय से इलाज व ऑपरेशन करवाने के लिए पैसों की सख्त आवश्यकता थी। 

नीलम का पति कस्तूरी लाल हर जगह जाकर बड़ी मुश्किल से पत्नी के इलाज के लिए पैसे इकट्ठे कर रहा था और इनकी आय का भी कोई साधन नहीं है। जब स्माइल फाउंडेशन खुंडिया को इस जरूरत मंद परिवार के बारे में पता चला तो संस्था के सदस्यों ने अपने काम के अनुरूप किडनी से ग्रसित महिला की सहायता करने का वचन दिया और इनके ऑपरेशन के लिए 21 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। 

महिला का इलाज शिमला में आईजीएमसी अस्पताल में चल रहा है और इस गरीब परिवार के लिए इतनी दूर जाना और इलाज करवाना बहुत ही मुश्किल हो रहा है। स्माइल फाउंडेशन के सदस्य प्रवक्ता कुलदीप राणा, राजिंदर राणा, राजेश राणा, शमशेर सिंह, अंशुल जसवाल और रॉकी राणा ने सरकार, प्रशासन और पंचायत प्रधान से इनकी हर सम्भव मदद करने की अपील की है ताकि महिला स्वस्थ हो सके और परिवार खुशहाल रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News