सरकार के फैसले से खुश SMC शिक्षकों का क्रमिक अनशन समाप्त, अधिसूचना जारी करने की उठाई मांग

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 07:36 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): एसएमसी शिक्षकों को एलडीआर के माध्यम से अनुबंध आधार पर लाने और सरकार की नीति के तहत निर्धारित समयावधि में नियमित कर सरकारी सेवाओं में समायोजित करने के फैसले के बाद शिक्षकों ने 43वें दिन क्रमिक अनशन समाप्त कर दिया है। हिमाचल शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष प्रेम शर्मा और महासचिव लायक राम ने शिक्षकों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया है। बता दें कि एसएमसी शिक्षक राजधानी में बीते 27 जनवरी से क्रमिक अनशन पर थे। इसके बाद उन्होंने 8 से 18 फरवरी तक पैनडाऊन स्ट्राइक की और 19 फरवरी को शिमला में आक्रोश रैली भी निकाली। हालांकि इस दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने उन्हें आश्वासन दिया कि आगामी कैबिनेट में शिक्षकों के लिए स्थायी नीति से संबंधित फैसला लिया जाएगा। 7 मार्च को कैबिनेट में एसएमसी शिक्षकों को नियमित करने के लिए भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में संशोधन करने और ठोस नीति के तहत नियमित करने का निर्णय लिया गया है। 

शिक्षा मंत्री से मिला एसएमसी शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल 
कैबिनेट के निर्णय के बाद एसएमसी शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल बीते वीरवार को शिक्षा मंत्री से मिला और उनसे मामले पर जल्द अधिसूचना जारी करने की मांग की गई। एसएमसी शिक्षक संघ ने इसके लिए मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री और पूरी कैबिनेट का आभार व्यक्त किया है। इसके अलावा एसएमसी शिक्षकों ने उन्हें समर्थन देने के लिए हिमाचल शिक्षक महासंघ का भी धन्यवाद किया है। संघ के अध्यक्ष सुनील का कहना है कि महासंघ इस लड़ाई में उनके साथ खड़ा रहा। उधर, हिमाचल शिक्षक महासंघ ने एसएमसी शिक्षकों व कम्प्यूटर शिक्षकों को सीमित सीधी भर्ती (एलडीआर) की नीति के तहत लाने के लिए सरकार का धन्यवाद किया है।

कम्प्यूटर शिक्षक भी सरकार के फैसले से खुश
हिमाचल प्रदेश कम्प्यूटर शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के साथ-साथ समस्त कैबिनेट का धन्यवाद किया है। 22 वर्षों के बाद शिक्षकों को राहत मिली है। सरकार के इस फैसले से कम्प्यूटर शिक्षक खुश हैं। शिक्षक संघ के राज्य अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा, महासचिव सुषमा ठाकुर, मुख्य प्रैस सचिव सुमन ठाकुर और वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश पटियाल सहित समस्त जिला प्रधानों ने कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती एलडीआर कोटा से करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News