स्मार्ट कार्ड धारकों को बाजार से खरीदनी पड़ी दवाइयां

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 04:24 PM (IST)

चम्बा : रविवार को सार्वजनिक छुट्टी होने के चलते मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में स्मार्ट कार्ड की सुविधा भी छुट्टी पर चली जाती है। हालांकि पिछले दिनों जब प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री ने इस अस्पताल का दौरा किया था तो उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को ये निर्देश दिए थे कि यह व्यवस्था हर दिन 24 घंटे लोगों को मिलती रहनी चाहिए। हैरान करने वाली बात है कि स्वास्थ्य मंत्री के आदेशों को इस अस्पताल में रविवार को पूरी तरह से नजरअंदाज होते हुए देखा गया।

स्मार्ट कार्ड के माध्यम से लोगों को उपचार की सुविधा
इस पर लोगों का कहना था कि जब स्वास्थ्य विभाग अपने ही विभाग के मंत्री के आदेशों को अमल में नहीं लाएगा तो फिर प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पाने के लिए तरसता हुआ देखा जाए तो कोई हैरानी नहीं होगी। मोहित कुमार, जितेंद्र, हमीद खान, चंद्रशेखर, जगजीत सिंह, कृपाल सिंह, चमारू राम, विनोद कुमार, हेमराज व मान सिंह का कहना है कि स्मार्ट कार्ड के माध्यम से लोगों को उपचार की सुविधा मुहैया करवाने की डींगें तो अक्सर नेता लोग मौका मिलने पर हांकते रहते हैं लेकिन वास्तव में इस योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं, इसकी सुध लेने के प्रति कोई गंभीर नजर नहीं आ रहा है।

लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की
उधर, मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में स्मार्ट कार्ड एंटर करवाने वाले कक्ष पर दिन भर ताला लटका रहने के चलते उपचाराधीन स्मार्ट कार्ड धारकों व रविवार को उपचार के लिए भर्ती हुए स्मार्ट कार्ड धारक रोगियों के परिजनों को बाजार से दवाइयां खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा। लोगों ने जिला प्रशासन व सरकार से मांग की है कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच करने के निर्देश जारी करें ताकि भविष्य में जिला के गरीब स्मार्ट कार्ड धारक रोगियों व उनके परिवारों को इस प्रकार की परेशानी झेलने के लिए मजबूर न होना पड़े। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News