विद्युत कर्मी की पिटाई के विरोध में धर्मपुर पुलिस थाने का घेराव, उपभोक्ता पर दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 11:28 PM (IST)

धर्मपुर (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद के इम्प्लाइज यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बीते दिनों विद्युत कर्मी की उपभोक्ता द्वारा पिटाई करने के विरोध में धर्मपुर पुलिस थाना का घेराव किया तथा धरना-प्रदर्शन कर एसडीएम धर्मपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। संघ के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप खरवाड़ा ने कहा कि धर्मपुर के जोढन गांव में विद्युत उपभोक्ता द्वारा आऊटसोर्स कर्मी के साथ मारपीट से कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस तरह के मामलों में बढ़ौतरी हुई है और बोर्ड कर्मचारियों को ऐसे माहौल में काम करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले में हस्तक्षेप कर बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को उचित सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है और इस आशय का ज्ञापन दंडाधिकारी धर्मपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री को भी भेजा।
PunjabKesari, Memorandum Image

यह है मामला

बता दें कि 7 जुलाई के दिन जब कर्मचारी अजय ठाकुर जोढन गांव में ही रतन चंद के घर पहुंचा तो देखा कि रतन चंद के बिजली के मीटर से बिजली चोरी की जा रही थी, जिस पर अजय कुमार ने वीडियो बनाया और कनिष्ठ अभियंता लौंगनी को भेज दिया। ऐसा करते देख रतन चंद ने विजय कुमार के साथ मारपीट और गाली-गलौच किया, जिसकी भी विजय कुमार ने वीडियो बना ली थी और अपने अपने आलाधिकारियों से इसकी शिकायत की थी।

बिजली चोरी पर 61800 रुपए जुर्माना, एफआईआर दर्ज

वहीं विद्युत विभाग धर्मपुर ने बिजली की कथित चोरी करने पर जोढन गांव के रतन चंद को 61800 रुपए जुर्माना लगाया है और बिजली भी काट दी गई है। वहीं पीड़ित कर्मचारी ने रतन चंद के खिलाफ पुलिस थाना धर्मपुर में भी एफआईआर दर्ज करवा दी है। पीड़ित के अनुसार रत्न ठाकुर की मारपीट से उसके सिर पर गहरी चोटें आई हैं। उधर, अधिशासी अभियंता विवेक धीमान ने कहा कि ड्यूटी के समय किसी भी कर्मचारी के साथ मारपीट करने की घटना निंदनीय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News