पपरोला के दुकानदार से ऑनलाइन ठगी, सेना का कर्मी बताकर खाते से निकाल लिए हजारों रुपए

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 11:07 AM (IST)

पपरोला : पपरोला में दुकानदार ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। इस मामले में शातिर द्वारा दुकानदार के बैंक खाते से करीब 22,000 रुपए की नकदी निकाल ली गई है। पपरोला के बाबा ज्ञान दास गली में फास्ट फूड की दुकान करने वाले संजय कुमार ने बताया कि बीते शुक्रवार को देर शाम उन्हें 10 प्लेट चाऊमिन, 8 प्लेट मोमो व 5 प्लेट सिं्प्रग रोल पैक करवाने को लेकर एक फोन पर ऑर्डर आया, जिसमें फोन करने वाले ने अपने आप को कथित तौर पर अल्हीलाल कैंट में सेना में कार्यरत कर्मी बताया। उसने कहा कि वह सामान को आधे घंटे में पैक कर दे।

संजय ने बताया कि ठीक आधे घंटे बाद फिर उसी नंबर से फोन आया कि सामान पैक है तो जल्द ही एक व्यक्ति उससे सामान लेने आएगा। उन्होंने बताया कि जब पैक किए सामान का बिल 1,100 रुपए बताया तो उक्त शातिर ने बिल को ऑनलाइन अदा करने के लिए बैंक नंबर भेजने को कहा व कहा कि वह अपने अकाऊंट से खाते में बिल के रुपए डाल देगा। इस दौरान उसने खाते में तकनीकी खराबी की बात कही व ए.टी.एम. कार्ड का नंबर भेजने को कहा। संजय ने बताया कि एक सेना में कार्यरत होने का हवाला देकर उन्होंने उक्त शातिर को अपना ए.टी.एम. का कार्ड नंबर भेज दिया। उसके बाद उसके खाते से करीब 22,000 रुपए की नकदी कटने का मैसेज आ गया।

संजय ने बताया कि इस घटना के बाद न तो कोई सामान लेने आया और न ही उसने उनका फोन उठाया। उन्होंने बताया कि उक्त शातिर ने उन्हें सेना के निशान चिन्हित वाला ए.टी.एम. कार्ड व्हाट्स एप में भेजा था। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर उन्होंने थाना बैजनाथ में प्राथमिकी दर्ज करवा दी है। उधर, बैजनाथ के डी.एस.पी. प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि दुकानदार द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है व सोमवार को बैंक खुलने पर मामले को लेकर जांच की जाएगी। उन्होंने अन्य लोगों से भी अपने बैंक खाते या ए.टी.एम. से संबंधित जानकारी सार्वजनिक न करने की बात कही ताकि इस प्रकार की ठगी से बचा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News