Kangra: मानसिक रोगी महिला निकली नगरोटा में शिवलिंग तोड़ने की आरोपी

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 07:46 PM (IST)

नगरोटा बगवां (बिशन): गत वीरवार रात गांधी मैदान के समीप शिवलिंग तोड़ने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयावी हाथ लगी है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी महिला को एक दिन के उपरांत ही पुलिस ने योल के समीप हिरासत में ले लिया। आरोपी महिला की पहचान निशा देवी के रूप में हुई जो कि पैदल ही योल की तरफ जा रही थी। पुलिस ने बताया कि उक्त महिला की मानसिक दशा सही नही है तथा पुलिस को उक्त महिला उन्ही कपड़ों में मिली जो कपड़े सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए थे तथा हाथ मे वही बैग पकड़ा तथा इससे पुलिस का शक पुख्ता हुआ कि यह इस कृत्य को इसी महिला ने अंजाम दिया है।

निशा देवी की मनोदशा सही न होने के कारण वह इससे पहले भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुकी है । बर्ष 2020 में  उक्त महिला ने फतेहपुर में शिवलिंग को तोड़ा था तथा साथ लगते गांव से नव ग्रह की मूर्तियों को उठा कर खड्ड में फेंक दिया था जिसका मामला धर्मशाला थाना में पंजीकृत हुआ था। उसके उपरांत उक्त महिला ने योल में भी एक शिवलिंग को खंडित किया था। गौरतलव है कि शिवलिंग तोड़े जाने के उपरांत शुक्रवार को रोष स्वरूप व्यापारियों ने नगरोटा बाजार बंद रखकर हिन्दू संगठनों के साथ प्रदर्शन किया था और पुलिस प्रशासन से इस घटना का पर्दाफाश करने की गुहार लगाई थी ताकि हिंदुओ की आस्था आहत न हो।

डीएसपी कांगड़ा अंकित शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शिबलिंग खंडित करने की सूचना मिलते ही पुलिस ने अपना काम शुरू कर  दिया तथा अलग अलग सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला को ट्रेस किया। उन्होंने बताया की महिला की मनोदशा सही नही है इसलिए सीडीपीओ द्वारा  उसकी कॉउंसलिंग करवा कर उसका मेडिकल बोर्ड से मेडिकल करवाया जाएगा यदि वह मानसिक रोगी पाई गई तो उसे उपचार हेतु शिमला के मशोबरा में भेजा जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News