शिमला में चोर गिरोह सक्रिय, AG ऑफिस में ही दे दिया वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 06:19 PM (IST)

शिमला (राजेश): शिमला में चोर गिरोह सक्रिय हैै। चोर अब सरकारी कार्यालयों में सेंधमारी कर रहे हैं। शिमला में स्थित महालेखाकार कार्यालय के परिसर में घुसकर तांबे की अर्थिंग वायर चोरी करने का मामला सामने आया है। बालूगंज थाने में इस बारे पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 303 की उपधारा 2 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोपाल शर्मा निवासी गांव तून सब तहसील धामी ने मामला दर्ज करवाया है कि सोमवार रात को अजय और राहुल नाम के आरोपी महालेखाकार कार्यालय में घुसे।

महालेखाकार कार्यालय में घुसने के बाद इन्होंने तांबे की अर्थिंग तार चोरी की। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार महालेखाकार कार्यालय में तांबे की अर्थिंग वायर लगाने का काम सीपीडब्ल्यूडी के ठेकेदार की ओर से किया जा रहा है। ऐसे में सीपीडब्ल्यूडी के ठेकेदार की ओर से मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां पुलिस कर सकती है। तांबे की अर्थिंग वायर की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

शहर में हर दिन चोरी के मामले
शिमला में आए दिन चोरी के मामले बढ़ने लगे हैं। इससे पहले ढली थाना के तहत लकड़ी की चोरी का मामला पेश आया था। वहीं न्यू शिमला थाने के तहत आने वाले कनलोग में गाड़ी का शीशा तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात चोरी हुए हैं। वहीं इससे पहले टुटू में घर में घुसकर जेवरात चुराए गए थे। हालांकि टुटू वाले मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। चोरों की हिमाकत इतनी बढ़ गई है कि अब वे बड़े सरकारी कार्यालयों के परिसरों में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले सचिवालय परिसर में स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में भी रात के समय ताला तोड़ने का प्रयास किया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News