सुखविंदर सिंह सुक्खू कल PM नरेंद्र मोदी से अहम मुद्दों को लेकर करेंगे मुलाकात, बीबीएमबी से 4300 करोड़ एरियर की करेंगे मांग

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 02:48 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीट पर कांग्रेस की हार के कारणों को जानने के लिए शिमला में मंथन शुरू हो गया है। एआईसीसी द्वारा सांसद रजनी पाटिल और पूर्व सांसद पीएल पुनिया की दो सदस्यीय कमेटी हार की समीक्षा के लिए बनाई गई है जो आज और कल चारों लोकसभा सीट के मंत्री, विधायक, संगठन के लोगों से बैठकें कर हार के कारण ढूंढेगी और विस्तृत रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंपी जाएगी। बैठक में पहुंची कमेटी सदस्य रजनी पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनावों में हार को लेकर सरकार, पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की जाएगी। सभी से बैठक कर पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट सौंपी जाएगी और उसके बाद पार्टी हाईकमान आगामी निर्णय लेगा। हिमाचल के बाद उत्तराखंड में भी हार की समीक्षा की जाएगी, वहीं बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार को लेकर दो दिन कमेटी मंथन करेगी और हार के कारणों की जानकारी हासिल की जाएगी।

उपचुनाव के बाद सरकार अब पूरी तरह से स्थिर और सीएम सुक्खू से संगठन के लोगों को निगमों और बोर्ड में नियुक्तियां देने का आग्रह भी किया जाएगा। समीक्षा बैठक में पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की जा रही है। चारों लोकसभा सीट पर कांग्रेस हारी है लेकिन कांग्रेस का वोट शेयर 14 फ़ीसदी बढ़ा है। पार्टी हाईकमान ने हार के कारणों को लेकर कमेटी गठित की है जो सभी से बातचीत कर कारणों की जानकारी जुटा रही है। विधान सभा उप चुनाव में भविष्य की राजनीति को हिमाचल की जनता ने आईना  दिखा दिया। जनता के वोट से चुनी सरकार को नोट के दम से गिराने की कोशिश की गई लेकिन हिमाचल की जनता ने बता दिया कि हम घर भी बिठा देते हैं। भाजपा चुनाव में एजेंसियों का दुरुपयोग करती है लेकिन इनसे घबराने की जरूरत नहीं है।

सुखिवंदर सिंह सुक्खू दिल्ली रवाना 
बैठक के बाद सीएम सुक्खू दिल्ली दौरे पर रवाना हुए और कल हिमाचल के विभिन्न प्रोजैक्ट्स को लेकर सीएम सुक्खू की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात होनी है। जिसमें मुख्य रूप से बिजली प्रोजेक्ट्स पर 12 फ़ीसदी फ्री रॉयल्टी पिछली सरकार ने माफ की थी उसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से बात की जाएगी। इसके अलावा हिमाचल को बीबीएमबी से 4300 करोड़ लेना है और आपदा में राहत राशि का मुद्दा पीएम मोदी के समक्ष उठाया जाएगा, वहीं डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक के बाद कहा कि फैक्ट फाइंडिंग कमेटी हार के कारणों को लेकर सभी से बात कर रही है लेकिन अब सरकार पूरी तरह से स्थिर और स्थायी है।विपक्ष साजिश और षड्यंत्र की राजनीति छोड़कर प्रदेश हित में काम करे। नेता प्रतिपक्ष को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए कि हमने सरकार को गिराने की कोशिश की लेकिन नहीं गिरा पाए और चार महीने तक अस्थिरता का माहौल प्रदेश में बनाया। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विपक्ष को सत्ता की लालसा नहीं रखनी चाहिए। प्रदेश में ऑपरेशन लॉट्स पूरी तरह विफल हो गया है। विपक्ष सत्ता में आने का शॉर्ट कट न ढूंढे और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाए। सरकार स्थिर होने के बाद अब वितीय मोर्चे पर काम करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News