लाेक सेवा आयोग ने जारी की स्टेट एलिजिबिलिटी टैस्ट की प्रोविजनल Answer Key

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 04:51 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): स्टेट एलिजिबिलिटी टैस्ट (सैट) की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी गई हैं। यह टैस्ट बीते 28 अप्रैल को आयोजित हुआ था। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 24 विषयों में सैट आयोजित किया था। पेपर-1 और पेपर-2 की विषयवार आंसर-की आयोग की वैबसाइट पर अपलोड कर दी हैं और इसको लेकर आपत्तियां आमंत्रित की हैं। आंसर-की को लेकर 26 से 30 मई तक आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकती हैं। उम्मीदवारों को आंसर-की को लेकर आपत्ति दर्ज करने के लिए 100 रुपए प्रति प्रश्न ऑनलाइन जमा करवानी होगी और प्रत्येक पेपर के लिए अधिकतम फीस 500 रुपए रखी गई है।

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रत्न ने कहा कि इससे संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग के कार्यालय में दूरभाष पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आंसर-की व अन्य जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है। स्टेट एलिजिबिलिटी टैस्ट प्रदेश के 10 जिलों में बने 87 परीक्षा केंद्रों पर रिकार्ड संख्या में उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी। इस परीक्षा के पहले सत्र में 19272 उम्मीदवार बैठे थे, जबकि दूसरे सत्र में 19228 उम्मीदवार बैठे थे।

पर्सनैलिटी टैस्ट का परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उद्योग विभाग में सेरीकल्चर ऑफिसर के पदों को भरने के लिए आयोजित पर्सनैलिटी टैस्ट का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें मैरिट के आधार पर सोनाली शर्मा और पंकज रघुवंशी उत्तीर्ण हुए। यह पर्सनैलिटी टैस्ट बीते 22 मई को आयोजित हुआ था। उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों के नाम नियुक्ति के लिए प्रदेश सरकार के समक्ष प्रेषित किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News