पंचायत चुनाव पार्टी सिम्बल पर करवाने की आवश्यकता नहीं : जयराम

1/23/2021 7:09:49 PM

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मौजूदा समय में पंचायत चुनावों को पार्टी सिम्बल पर करवाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार का मकसद यह है कि ग्राम संसद में अच्छे, ईमानदार और काम करने वाले प्रतिनिधि चुनकर आएं, जिससे सरकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचे। मुख्यमंत्री यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां तक राजनीतिक दलों की तरफ से निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का अपने दल से संबंध बनाने की बात है तो ऐसा सभी दल चाहते हैं कि उनकी विचारधारा से जुड़े प्रतिनिधि चुनकर आएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 25 जनवरी को शिमला दौरे पर पैकेज देने की मांग को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने बहुत कुछ दिया है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश को जरूरत पड़ी तो पैकेज भी मिला। अभी सरकार का ध्यान 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व दिवस मनाने पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी प्रदेश को केंद्र से उदार मदद मिलेगी। प्रदेश में नौकरशाही की कार्यप्रणाली को लेकर उठे सवाल को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सब अधिकारी एक जैसे नहीं होते। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी गलत कार्य करेगा तो उस पर कार्रवाई भी होगी। ऐसी बातें समय आने पर सामने भी आ जाएंगी।

कनैक्टीविटी व रिसोर्स मोबेलाइजेशन पर ध्यान देना उनकी प्राथमिकता
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में उनकी प्राथमिकता प्रदेश में कनैक्टीविटी के साथ रिसोर्स मोबेलाइजेशन पर ध्यान देने पर रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में सड़क, रेल, वायु व परिवहन सुदृढ़ होगा तो पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे प्रदेश की आर्थिकी को भी बल मिलेगा। उन्होंने माना कि मौजूदा समय में प्रदेश की वित्तीय हालत ठीक नहीं है और कोरोना काल में स्थिति खराब हुई है। ऐसे में प्रदेश में रिसोर्स मोबेलाइजेशन पर ध्यान केंद्रित करने पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।


Kuldeep

Recommended News