Shimla: नड्डा खाली हाथ आए और हिमाचलियों का तिरस्कार कर चले गए : नेगी

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 06:30 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के हिमाचल दौरे के बाद से आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं बागवानी व राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने आरोप लगाया कि नड्डा केंद्र से खाली हाथ आए तथा हिमाचलियों का तिरस्कार करके चले गए। उन्होंने कहा कि नड्डा हिमाचल के लोगों के हितों की रक्षा करने की बजाय भाजपा के हितों की रक्षा पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। यह बात उन्होंने सोमवार को शिमला में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कही। उन्होंने नड्डा के बयान पर एतराज जताया तथा कहा कि यह विचित्र स्थिति है कि नड्डा हिमाचल के हैं तथा केंद्र में उन्हें अच्छे मंत्रालय मिले हैं लेकिन वह अपने दो दिवसीय दौरे पर हिमाचल में लोगों का तिरस्कार करने व प्रदेश सरकार के खिलाफ बोलने के लिए आए। वह दिल्ली सरकार से तो कुछ लेकर नहीं आ सके तथा खाली हाथ आए लेकिन हिमाचली होकर हिमाचलियों का तिरस्कार करके चले गए।

गत 10 वर्षों में देश की आर्थिकी में आई गिरावट
नेगी ने कहा कि केंद्र तथा कई राज्यों में 10 वर्षों से भाजपा की सरकारें रही हैं। उनसे लोग बुरी तरह से परेशान हैं। गत 10 वर्षों में देश की जहां आर्थिक तौर पर बर्बादी हुई है वहीं हरियाणा व जम्मू-कश्मीर में आर्थिक रूप से गिरावट हुई है। जम्मू-कश्मीर में धारा-370 हटाकर बड़ा भाजपा ने बहुत हल्ला किया था कि वहां अमन-शांति व तरक्की होगी लेकिन हुआ इसके विपरीत।

शांति मार्च कर रहे वांगचुक को डाला जेल में
नेगी ने कहा कि लद्दाख से सोनम वांगचुक एक माह से पैदल यात्रा कर दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने 2 अक्तूबर को महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के समक्ष अपनी बात रखनी थी लेकिन उन्हें जेल में डाल दिया गया। ऐसे में देश में अमन-शांति व लोकतंत्र कहां पर है। इसी तरह हरियाणा में किसानों को लाभ नहीं मिला। साथ ही पहलवानों का हर तरह से शोषण किया गया। ऐसे में देर से ही सही लेकिन परिवर्तन अच्छे के लिए हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News