Shimla: अब लॉरैंस बिश्नोई गैंग ने शिमला के व्यापारी को दी जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 08:03 PM (IST)

शिमला (संतोष): राजधानी शिमला में भी अब लॉरैंस बिश्नोई गैंग की धमकी मिल गई है। शहर के एक कारोबारी को इस गैंग के नाम से जान से मारने की धमकियां मिलीं तो कारोबारी तुरंत ही सुरक्षा की गुहार लेकर एसपी शिमला के दरबार पहुंचा और सुरक्षा के दृष्टिगत न केवल पत्र लिखा, अपितु इन लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाने की मांग उठाई है। इस मामले के संज्ञान में आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है और जांच में जुट गई है।

खास बात यह है कि बिश्नोई गैंग के नाम से मिली धमकी में कारोबारी से किसी तरह की फिरौती की मांग नहीं की गई है, अपितु यह मामला संपत्ति विवाद से जुड़ा है। कारोबारी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है और इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। बता दें कि लॉरैंस बिश्नोई गैंग के नाम पर पूरे देश में कारोबारियों को धमकी दी जा रही है। हाल ही में लॉरैंस बिश्नोई गैंग ने पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी की हत्या कर दी थी। बाबा सिद्दिकी की हत्या के बाद से लॉरैंस बिश्नोई गैंग के नाम पर कारोबारियों को धमकियों की वारदातें बढ़ गई हैं और अब इन धमकियों की गूंज शिमला में भी सुनाई देने लगी है।

एसपी शिमला को राजधानी के टिंबर हाऊस के निवासी गौरव कुकरेजा ने पत्र लिखकर हितेश और आशु सहित एक तीसरे व्यक्ति राजवीर के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की मांग की है। उसने बताया कि शिमला के हाऊसिंग बोर्ड संजौली में उसकी एक संपत्ति है। इस पर हितेश अवैध रूप से कब्जा करना चाहता है। इसके लिए शिकायतकर्त्ता और उसके दोस्त को लॉरैंस बिश्नोई का नाम लेकर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, साथ उसने एक राजवीर नाम के व्यक्ति का जिक्र भी किया और कहा कि राजवीर ने भी जान से मारे की धमकी दी है।

ऐसे में शिकायतकर्त्ता ने पुलिस से सुरक्षा और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायतकर्त्ता का कहना है कि उसने पुलिस को भेजे शिकायत पत्र में आरोपियों के वे मोबाइल नंबर भी दिए हैं, जिनसे उसे डराने-धमकाने के फोन आ रहे हैं। एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि यदि ऐसा है तो पुलिस इसकी गहनता से जांच करेगी। यदि कोई गैंग के नाम पर धमका रहा है तो इसकी तह तक जांच होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Kuldeep Kundara

Related News