इंडी गठबंधन के सत्ता में आते ही राममंदिर की दोबारा होगी प्रतिष्ठा : राजीव शुक्ला

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 06:50 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर हमला बोला है। पार्टी नेताओं ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रधानमंत्री को भयंकर आपदा के समय हिमाचल की याद नहीं आई, आज वह किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने शुक्रवार को शिमला में संयुक्त पत्रकार वार्ता में पीएम की हिमाचल रैली पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी आज तक के इतिहास में निम्न स्तर का भाषण दे रहे हैं। राजीव शुक्ला ने तंज कसा कि जनसभा में प्रधानमंत्री आपदा को लेकर कुछ भी नहीं बोले। मोदी ने न तो आपदा में शक्ल दिखाई और न ही एक रुपए की मदद की। सेब उत्पादकों की समस्या का भी जिक्र नहीं किया। उन्होंने मोदी के भाषण पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस पाकिस्तान से डरती थी, लेकिन क्या उन्हें पता नहीं है कि कांग्रेस ने ही पाकिस्तान के 2 टुकड़े किए थे। कांग्रेस के सत्ता में आने पर राम मंदिर पर बुल्डोजर चलाने के बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर अयोध्या के अधूरे मंदिर को पूरा करेगी तथा शंकराचार्यों को बुलाकर दोबारा से पूजन करवाकर प्रतिष्ठा की जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री पर हिमाचल में सरकार को गिराने के प्रयास करने के आरोप भी लगाए।

प्रधानमंत्री दे रहे निम्न स्तर के भाषण : वेणुगोपाल
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 5 चरणों में भाजपा की हार को देखते हुए प्रधानमंत्री बौखलाहट में हैं तथा असल मुद्दों से हटकर निम्न स्तर के भाषण देकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। प्रचार के दौरान मोदी केवल विपक्ष के खिलाफ ही दुष्प्रचार करते हैं, लेकिन वर्ष 2014 व 2019 के चुनावों में किए वायदों का जिक्र तक नहीं करते हैं। मोदी ने हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था। पीएम ने सेना में युवाओं के भर्ती होने का सपना अग्निपथ जैसी योजना लाकर चकनाचूर किया है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ रहा है।

हिमाचल से किया सौतेला व्यवहार
वेणुगोपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल के साथ सौतेला व्यवहार किया है। पीएम ने किसानों, बागवानों के हितों पर कुठाराघात किया है। पीएम ने सेब पर आयात शुल्क 100 फीसदी करने का वायदा किया था, लेकिन उसे उलटा 70 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी कर दिया। प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए केंद्र ने कोई योगदान नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि आपदा का पैसा मोदी ने हिमाचल सरकार को गिराने में लगाया है। उन्होंने 6 विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सुक्खू सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News