HPU में मैरिट बेस्ड कोर्सिज में दाखिले के लिए काऊंसलिंग शुरू

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 04:28 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में मैरिट बेस्ड कोर्सिज में दाखिले के लिए काऊंसलिंग शुरू हो गई है। शनिवार को इस तरह के विभिन्न कोर्सिज की सब्सिडाइज्ड सीटों पर प्रवेश के लिए काऊंसलिंग प्रक्रिया अमल में लाई गई। इन कोर्सिज में प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों को अब तय समय सीमा में फीस जमा करवानी होगी। इसके अलावा नॉन-सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए काऊंसलिंग 24 जुलाई को होगी। काऊंसलिंग के बाद इन कोर्सिज में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 27 जुलाई रखी गई है।

नियमित कक्षाएं 29 जुलाई से शुरू हो जाएंगी। उधर, विश्वविद्यालय के लाइफ लांग लर्निंग विभाग में चल रहे कोर्स एमए ग्रामीण विकास प्रथम सैमेस्टर में प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची में शामिल उम्मीदवारों को अब 23 जुलाई तक फीस जमा करवानी होगी। एमए पेंटिंग में प्रवेश प्राप्त उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है। सूची में शामिल उम्मीदवार 21 जुलाई को शाम 5 बजे तक फीस जमा करवा सकते हैं।
बीटैक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों की दूसरी मैरिट सूची जारी

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ टैक्नाेलॉजी (यूआईटी) ने बीटैक (सीएसई, आईटी, ईसीई, सीई व ईई) प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों की दूसरी मैरिट सूची जारी कर दी है। इस सूची में शामिल उम्मीदवारों को अब 23 जुलाई तक फीस जमा करवानी होगी। उसके बाद अगर सीटें खाली रहती हैं तो इन्हें भरने के लिए अगली मैरिट सूची 26 जुलाई को जारी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News