Himachal: एचएएस की मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 27 तक बढ़ाई

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 09:55 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) की मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 27 अगस्त तक बढ़ा दी है। शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आवेदन करने के लिए लिंक दोबारा से एक्टिव कर दिया है।

जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है या फिर फीस जमा नहीं करवाई है वे 27 अगस्त को रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। एचएएस की प्रारंभिक परीक्षा में 534 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं और एचएएस की मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई हुए हैं। इन उम्मीदवारों को एचएएस की मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन करना है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रत्तन ने कहा कि तय समय सीमा में उम्मीदवारों को एचएएस की मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एचएएस की मुख्य परीक्षा के जनरल स्टडीज पेपर-1, 2 व 3 के प्रश्नों के पैटर्न में बदलाव किया है। इसके तहत मीडियम आंसर टाइप प्रश्न के कुल 10 प्रश्न अधिकतम 8 अंकों के पूछे जाएंगे और शब्दों की लिमिट 150 शब्द रखी गई है। इसके अलावा लांग आंसर टाइप प्रश्न के कुल 10 प्रश्न अधिकतम 12 अंकों के पूछे जाएंगे और शब्दों की लिमिट 225 शब्द रखी गई है। इसके तहत कुल 20 प्रश्न 200 अंकों के होंगे और शब्दों की लिमिट 3750 शब्द होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News