Shimla: लोअर बाजार व संजौली में 6 तहबाजारियों का सामान जब्त, अवैध रूप से बेच रहे थे सामान

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 10:26 AM (IST)

शिमला, (अम्बादत): शिमला में रविवार को नगर निगम ने तहबाजारियों पर कार्रवाई की है। नगर निगम की टीम ने लोअर बाजार, लिफ्ट, संजौली और विकासनगर के पास 6 लोगों का सामान जब्त किया हैं। ये सभी अवैध रूप से सामान बेच रहे थे। इन सभी के पास किसी भी तरह का लाइसैंस तक नहीं था। नगर निगम की टीम ने रविवार को डी. सी. ऑफिस से लेकर शेर-ए-पंजाब तक निरीक्षण कर अवैध रूप से बैठे 5 तहबाजारियों पर कार्रवाई की।

नगर निगम की टीम द्वारा निरीक्षण कर तहबाजारियों का सामान जब्त किया जा रहा था। यह अवैध रूप से सामान बेच रहे थे। इनके पास किसी प्रकार का लाइसेंस तक नहीं था। इसके अलावा संजौली में एक तहबाजारी अवैधरूप से सामान बेच रहा था। उसका सामान भी निगम की टीम ने जब्त किया है। गौर रहे कि नगर निगम की टीम द्वारा लोअर बाजार व अन्य क्षेत्रों में हर रविवार को अवैध रूप से बैठने वाले तहबाजारियों पर कार्रवाई की जा रही है।

लोअर बाजार में हालात ऐसे हैं कि तहबाजारियों के साथ-साथ दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों से बाहर ही अवैधरूप से सामान बेचने के लिए लगाया होता है, जिस कारण आवाजाही करते समय लोगों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं।

शहर के बाजार में सिर्फ वही तहबाजारी सामान बेच सकते हैं जिनके पास लाइसेंस है। बावजूद इसके कई तहबाजारी बिना लाइसेंस के ही सामान बेचते हैं। ऐसे तहबाजारियों पर नगर निगम समय-समय पर कार्रवाई करता रहता है। ऐसे में नगर निगम अक्सर संडे मार्कीट में अवैध रूप से बैठे तहबाजारियों पर अपना डंडा चलाता है। लोअर बाजार में हर रविवार को संडे मार्कीट लगती है, जिस कारण लोगों की भीड़ देखने को मिलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News