एच.आर.टी.सी. चालक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 11:31 PM (IST)

शिमला (योगराज): एच.आर.टी.सी. के चालक ने वीरवार सुबह जुब्बड़हट्टी समीप बलैण गांव में आत्महत्या कर ली। चालक शिमला डिपो यूनिट-2 में तैनात था और शुक्रवार को शाम पुराना बस स्टैंड शिमला से 5.10 पर बलैण रूट पर बस लेकर गया था। चालक की पहचान घनश्याम सिंह (45) निवासी गांव बेहल, डा. पैड़ी जिला मंडी के रूप में हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार 2.30 बजे बलैण गांव के नाले के समीप श्मशानघाट में पेड़ से चालक का शव लटका हुआ मिला। घास लेकर लौट रही स्थानीय महिला ने शव को देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार शाम 5.10 बजे चालक शिमला से बलैण रूट पर गया हुआ था। इस बस का परिचालक स्थानीय है वह शाम को अपने घर चला गया था, जबकि चालक अपने रेस्ट रूम में ही था। शाम को उसने खाना खाया और अपने कमरे में सो गया। सुबह 8.10 बजे यह बस बलैण से शिमला के लिए चलती है। ऐसे में शनिवार सुबह जब चालक तय समय पर बस के पास नहीं पहुंचा तो परिचालक ने चालक को फ ोन किया, लेकिन चालक ने फोन नहीं उठाया और जब वह चालक को कमरे में देखने के लिए गया तो पाया कि चालक का फ ोन कमरे में ही था, लेकिन वह वहां पर मौजूद नहीं था। वहीं परिचालक ने क्षेत्र के आसपास जाकर भी चालक को देखा, लेकिन चालक नहीं मिला। इस पर परिचालक ने यह सूचना ग्राम पंचायत प्रधान मनोज कुमार व पुलिस चौकी जतोग को दी। सूचना के बाद करीब सुबह 9.30 बजे जतोग चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं प्रधान मनोज कुमार भी सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे। इसके अलावा बलैण व सुजाणा वार्ड के वार्ड सदस्य मौके पर पहुंच गए थे और चालक की तलाश शुरू की।

सुबह दे दी चालक के गुम होने की सूचना, 2.30 बजे तक नहीं पहुंचा प्रबंधन
ग्राम पंचायत चनोग के प्रधान मनोज कुमार ने कहा कि बस चालक के गुम होने की सूचना परिचालक द्वारा सुबह ही निगम प्रबंधन को दे दी थी, लेकिन हैरानी की बात ये थी कि निगम प्रबंधन से कोई भी अधिकारी व कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा और न ही कोई खबर ली। दोपहर बाद करीब 6 से 7 घंटें बाद तलाश के बाद जब 2.30 बजे चालक का शव मिला तो उस समय में निगम प्रबधंन को काई अधिकारी व क र्मचारी मौजूद नहीं था। हालांकि निगम अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही चालक के गुम होने की सूचना मिली थी दो इंस्पैक्टर मौके पर भेजे गए थे।

मौके पर नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
डी.एस.पी. सिटी मंगत राम ने बताया कि इस मामले में सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मृतक जिला मंडी के पैड़ी गांव का मूल निवासी था और एच.आर.टी.सी. शिमला यूनिट-2 में चालक के पद पर तैनात था। मृतक का परिवार मंडी जिला स्थित उसके गांव में रह रहा है। उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। प्रथमिक रिपोर्ट के तहत यह आत्महत्या का मामला पाया गया है और थाना बालूगंज में सी.आर.पी.सी. 174 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News