मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायकों के वेतन में हो सकती है 30 फीसदी कटौती

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 10:51 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सांसद 1 साल तक अपने वेतन में 30 फीसदी की कटौती करेंगे। इसी तरह राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्य के राज्यपालों एवं उपराज्यपालों ने भी इसको लेकर अपनी सहमति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के इस निर्णय को देखते हुए प्रदेश में भी ऐसी परिस्थिति पैदा हो सकती है। मुख्यमंत्री के इस संकेत के अनुसार यदि प्रदेश में सहमति बनी तो मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों के वेतन में आगामी 1 साल तक 30 फीसदी कटौती की जा सकती है। उन्होंने यह संकेत प्रदेश की जनता के नाम अपने वीडियो संदेश में दिया है।

धार्मिक स्थलों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इससे पहले प्रदेश के सभी जिलाधीशों, पुलिस अधीक्षकों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रैंस के दौरान निर्देश दिए कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। उन्होंने संबंधित जिलाधीशों को अपने जिलों में ऐसे धार्मिक स्थलों का ब्यौरा प्रदान करने को कहा, ताकि शीघ्र सीसीटीवी कैमरे लगाए जा सकें।

3 दिनों में 23 लाख लोगों की स्वास्थ्य जानकारी जुटाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के तहत गत 3 दिनों में स्वास्थ्य कार्यकत्र्ताओं ने घर-घर जाकर 23 लाख से अधिक व्यक्तियों की स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के दृष्टिगत 4,458 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है, जिनमें से 2,013 व्यक्तियों ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूर्ण कर ली है। उन्होंने कहा कि आज कोविड-19 के लिए 83 व्यक्तियों की जांच की गई, जिनमें से 32 सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं, जिनमें 11 सैंपल कसौली और 21 टांडा के हैं। इसके अलावा अभी 51 सैंपलों की रिपोर्ट अभी बाकी है। प्रदेश में कोरोना वायरस के लिए अभी तक 456 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है। वीडियो कान्फ्रैं स के दौरान मुख्य सचिव अनिल खाची सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News