लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सड़कों पर उतरीं एस.एफ.आई. व डी.वाई.एफ.आई.

10/18/2021 4:57:32 PM

चम्बा (काकू): नागरिक अस्पताल चुवाड़ी में लचर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार को लेकर एस.एफ.आई. व डी.वाई.एफ.आई. सड़कों पर उतर आई है। सोमवार को एस.एफ.आई. व डी.वाई.एफ.आई. ने एस.डी.एम. कार्यालय भटियात के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर राज्य सरकार व स्थानीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद एस.डी.एम. के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री को मांगों को लेकर ज्ञापन भेजा। जनवादी नौजवान सभा के सचिव गौरव ने कहा कि भटियात में स्वास्थ्य सुविधा की हालत बदतर है। हर वर्ष लोग इन स्वास्थ्य सुविधाओं की कमियों के चलते लोगों को जान से हाथ धोना पड़ रहा है।

हाल ही में चुवाड़ी अस्पताल में इलाज न होने के कारण एक व्यक्ति ने अपनी जान गंवा दी। चुवाड़ी रैफरल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की मशीन पिछले दो सालों से धूल फांक रही है, लेकिन प्रशासन रेडियोलॉजिस्ट की व्यवस्था करने में नाकाम है। कोविड-19 के दौरान कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। कोविड-19 के दौरान  लोग ऑक्सीजन जैसी सुविधा के लिए तरसते रहे। नौजवान सभा ने मांग की है कि अस्पताल में सभी प्रकार के टेस्टों की सुविधा मुहैया करवाई जाए। साथ ही सी.टी. स्कैन की व्यवस्था भी तुरंत करवाई जाए, ताकि क्षेत्र की जनता को दरबदर न भटकना पड़े और निजी अस्पतालों में लूट का सामना ना करना पड़े।

नौजवान सभा व एस.एफ.आई. ने मांग की है कि अस्पताल में सभी डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती तुरंत प्रभाव से की जाए। सरकार का जनता के प्रति यह उदास रवैया चलने वाला नहीं। सरकार को चेताया कि अगर अगले 10 दिन के भीतर इन मांगों को लेकर कोई  सकारात्मक जवाब नहीं मिलता है तो जल्दी आंदोलन किया जाएगा और इसके लिए प्रदेश सरकार व स्थानीय प्रशासन जिम्मेवार होंगे। इस अवसर पर कार्तिक, अक्षय, रितेश, रंजीत, गौतम, विशाल, आशीष, सुदेश, अरुण, आंचल, मीनाक्षी, अर्पिता, वंदना, कोमल, प्रिया, शामिल रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kaku Chauhan

Related News

Recommended News