Kangra: बीमारी से जंग हार गया सिपाही दीपक सिंह, लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 05:12 PM (IST)

राजा का तालाब (योगेश): ग्राम पंचायत नेरना राजा का तालाब के 30 वर्षीय सिपाही दीपक सिंह पुत्र श्री वरियाम सिंह जो कि 11 जैक यूनिट अमृतसर में तैनात था उसका बीमारी के चलते 9 सितंबर को निधन हो गया। सिपाही दीपक सिंह बीमारी को तो न हरा सका परंतु खुद अपनी जिंदगी से हार गया और उसने 9 सितंबर देर रात अस्पताल में अंतिम सांस ली। सिपाही दीपक सिंह की मृत्यु का जैसे ही समाचार उसके परिवार वालों को मिला उसके घर में सन्नाटा छा गया और सारा परिवार शोक में डूब गया।

उसके मां बाप को विश्वास नहीं हो रहा था कि उनका बेटा उनका साथ छोड़ चुका है। उसकी पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। सिपाही दीपक सिंह के पार्थिव देह को बुधवार सुबह जैसे ही उसके पैतृक गांव नेरना राजा का तालाब लाया गया तो अपने बेटे की पार्थिव देह को झंडे में लिपटा हुआ देख कर उसके घर वालों का रो रो कर बुरा हाल हो गया । उनके सगे संबंधी व गांववासी सुबह से ही उनके घर में शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाते रहे। दीपक सिंह वर्ष 2015 में 11 जैक में बतौर सिपाही भर्ती हुआ था तथा पिछले एक महीने से लगातार बीमार चल रहा था और मिलिट्री हॉस्पिटल दिल्ली में उपचाराधीन था ।

उपचाराधीन दीपक सिंह का 9 सितंबर को देर रात निधन हो गया । झंडे में लपेटे उसकी पार्थिव देह को बुधवार सुबह 11 जैक के लेफ्टिनेंट साहिब शर्मा व सूबेदार कुलवंत सिंह के नेतृत्व में आई सैन्य टुकड़ी द्वारा जैसे ही उसके पैतृक गांव लाया गया उसके घर तथा समूचे गांव में शोक की लहर फैल गई । उसके सैकड़ों चाहने वालों का एकाएक उसके घर में तांता लग गया। दीपक सिंह अपनी पत्नी शिखा, एक छोटी बहन तथा मां बाप को रोता बिलखता छोड़ गया है । सिपाही दीपक सिंह का बुधवार दोपहर को मोक्षधाम सुखार में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

लैफ्टिनेंट साहिब शर्मा व सूबेदार कुलवंत सिंह के नेतृत्व में आई सैन्य टुकड़ी द्वारा उन्हें सलामी देकर श्रद्धांजलि अर्पित की। दीपक की अंतिम यात्रा में सैंकड़ों लोगों ने शामिल होकर उसे नम आंखों से विदाई दी। दीपक के पार्थिव देह को उसके चचेरे भाई हैप्पी ने मुखाग्नि दी। अंतिम यात्रा में शामिल हुए नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन व स्थानीय प्रशासन की ओर नायब तहसीलदार सुरजीत सिंह, कैप्टन दिलेर सिंह, कैप्टन ज्ञान सिंह, कैप्टन किशोरी लाल, सूबेदार सुरिंदर सिंह सहित सैंकड़ों लोगों ने नम आंखों श्रद्धांजलि दी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News