बसें न रुकने पर स्कूली बच्चों ने जाम किया चम्बा-खजियार-जोत मार्ग

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 10:19 PM (IST)

चम्बा (विनोद): राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गेट के स्कूली बच्चों ने शनिवार शाम को चम्बा-खजियार-जोत मार्ग पर सड़क पर धरना देकर करीब एक घंटे तक चक्का जाम कर दिया। इन स्कूली बच्चों का कहना था कि वे दूर-दूर गांवों से बस सेवा के माध्यम से अपने स्कूल पहुंचते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से बस चालक बसों को नहीं रोक रहे हैं, जिसके चलते उन्हें हर दिन कई किलोमीटर पैदल दूरी तय करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

ओवरलोडिंग की समस्या शुरू होने से झेलनी पड़ी रही मुसीबत

उन्होंने बताया कि जब से ओवरलोडिंग की समस्या शुरू हुई है तब से यह स्थिति बनी हुई है लेकिन अब जबकि सरकार ने 25 प्रतिशत अतिरिक्त सवारियों का बिठाने की इजाजत दे दी है तो इसके बावजूद बस चालक जोकि इस मार्ग से गुजरते हैं, अपनी बसों में स्कूली बच्चों को बिठाने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इस वजह से उन्हें भारी मानसिक परेशानी का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। हर दिन पेश आने वाली इस परेशानी से निजात पाने के लिए उन्हें इस आंदोलन को अंजाम देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

एच.आर.टी.सी. के अधिकारी के आश्वासन पर शांत हुए बच्चे

उधर धरना-प्रदर्शन के बारे में सूचना मिलने पर सदर थाना प्रभावी प्रशांत ठाकुर की अगुवाई में एक पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला। इस मार्ग पर चलने वाली कम दूरी व लंबी दूरी की बसों के न रुकने की वजह से एच.आर.टी.सी. के अधिकारी ने मौके पर पहुंच कर गुस्साए बच्चों को शांत करते हुए उन्हें राहत पहुंचाने का आश्वासन दिया, जिसके चलते बच्चों ने अपने इस धरने-प्रदर्शन को विराम दे दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News