पोलियो ग्रसित बिट्टू के लिए भीख मांगेंगे समाजसेवी बड़का भाऊ

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 04:24 PM (IST)

नाहन (सतीश): सिरमौर के दुर्गम क्षेत्र शिलाई से ताल्लुक रखने वाले पोलियो ग्रसित बिट्टू के इलाज के लिए अब समाजसेवी संजय शर्मा उर्फ बड़का भाऊ भीख मांगेंगे। संजय शर्मा ने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि रोनाहट पहुंच कर उन्होंने बिट्टू को गोद लिया था और इसके इलाज का निर्णय लिया था मगर चंडीगढ़ में नामचीन सरकारी अस्पताल बिट्टू के इलाज के लिए लाखों रुपए मांग रहे हैं जिसके लिए अब मदद की दरकार है। उन्होंने कहा कि 48 घंटे के भीतर सरकार ने यदि पोलियो ग्रसित बिट्टू के इलाज के लिए आश्वासन नहीं दिया तो वह बिट्टू के साथ भीख मांगेंगे, जिसकी शुरूआत डीसी सिरमौर के आवास से की जाएंगी। उन्होंने कहा कि बिट्टू शासन व प्रशासन की लापरवाही का शिकार हुआ है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ना तो प्रशासन और न ही जनप्रतिनिधि बिट्टू के इलाज के लिए गंभीर हैं। जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ आश्वासन दिया और मदद के लिए किसी ने भी हाथ नहीं बढ़ाए। बिट्टू का इस्तेमाल जनप्रतिनिधियों द्वारा सिर्फ वोट के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर के मुताबिक यदि बिट्टू का सही समय पर इलाज होता तो वह पूर्ण रूप से ठीक हो जाता। उन्होंने कहा कि अब भी बिट्टू के ठीक होने की संभावनाएं बनी हुई हैं अगर उसे उचित इलाज मिले तो वह ठीक हो जाएगा।

बता दें कि पोलियो ग्रसित बिट्टू की माता का कैंसर से जबकि पिता का टीबी की बीमारी से देहांत हो चुका है। वही बिट्टू अपने एक भाई को भी खो चुका है। मौजूदा समय में बिट्टू को उसका बहनोई ही संभाल रहा है जोकि दिहाड़ी मजदूरी करता है। बिट्टू के बहनोई चंदन शर्मा का कहना है कि मुश्किल से वह अपने परिवार का पालन पोषण कर पाता है, ऐसे में बिट्टू का इलाज करवाना उसके लिए बिल्कुल भी संभव नहीं है। बिट्टू की मदद के लिए टीम बड़का भाऊ ने हाथ जरूर बढ़ाए हैं मगर अब देखना यह होगा कि समाजसेवी संजय शर्मा के अल्टीमेटम का क्या असर होता है और शासन-प्रशासन मदद के लिए आगे आते हैं या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News