रामपुर में SFI का सम्मेलन शुरू, सरकार के खिलाफ रैली निकाल किया धरना-प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 03:49 PM (IST)

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी): एसएफआई छात्र संगठन का जिला स्तरीय सम्मेलन रामपुर में शुक्रवार से शुरू हुआ। इस 3 दिवसीय सम्मेलन से पहले जिला भर के विभिन्न महाविद्यालयों से आए छात्रों ने रामपुर बस अड्डा होते हुए बाजार में रैली निकली और धरना-प्रदर्शन किया। छात्रों की मांग थी कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाएं। प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में लिंग संवेदनशील कमेटियों का लोकतांत्रिक तरीके से गठन हो ताकि छात्राएं अपनी बात आसानी से कमेटी के समक्ष रख सकें।
PunjabKesari, SFI Sammelan Image

छात्रों ने सरकार की नई शिक्षा नीति का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इससे छात्रों को मजबूरन निजी शिक्षण संस्थानों का रुख करना पड़ेगा। उन्होंने छात्रों की छात्रवृत्ति जल्द जारी करने व छात्रों में बढ़ रहे नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग रखी। धरना-प्रदर्शन के बाद 3 दिवसीय सम्मेलन शुरू हुआ जिसमें सालभर की रणनीति बनाई जा रही है।
PunjabKesari, SFI Rally Image

एसएफआई के राज्य सचिव अमित ठाकुर ने बताया कि रामपुर में रैली और सम्मेलन में भाग लेने जिलाभर के कॉलेजों से छात्र आए हैं। उन्होंने बताया कि छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं किए जा रहे हैं। छात्रों को स्कॉलरशिप तीन वर्षों से जारी नहीं की गई है और जल्द परिणाम घोषित करने की व्यवस्था सरकार करे। उन्होंने बताया कि छात्रों में लगातार नशे की प्रवृत्ति बढ़ रही है। इससे युवा बर्बाद हो रहा है। इस दिशा में छात्र क्या प्रयास कर सकते हैं, इस बारे सम्मेलन में चर्चा होगी।
PunjabKesari, SFI Rally Image

वहीं एसएफआई जिला अध्यक्ष रमन ने बताया कि रैली कर मांग उठाई है कि छात्र संघ चुनाव बहाल हो, पिछले छह वर्षो से लोकतान्त्रिक तरीकेसे चुनाव नहीं हुए हैं। सभी शिक्षण संस्थानों में लिंग संवेदनशील कमेटियों को लोकतांत्रिक तरीके से गठित किया जाए ताकि छात्राएं अपनी बात निष्पक्ष तरिके से रख सकें। उन्होंने बताया नई शिक्षा नीति छात्रहित में नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News