गर्भवती महिला की मौत पर आयुर्वैदिक अस्पताल पपरोला में हंगामा

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 10:32 PM (IST)

बैजनाथ (ब्यूरो): आयुर्वैदिक अस्पताल पपरोला में उपमंडल बैजनाथ के अबैरी गांव की एक गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया है। गर्भवती महिला की मौत पर आयुर्वैदिक अस्पताल पपरोला में परिजनों ने हंगामा किया और उसके पति व सास के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। मृतका 5 महीने की गर्भवती थी और उसकी पहले से ही 10 और 8 वर्ष की 2 बेटियां हैं।
PunjabKesari, Police and Public Image

जानकारी के अनुसार शमु देवी (30) पत्नी रमेश पुत्र बिशन दास निवासी अबैरी के परिजन उसे तबीयत खराब होने पर आयुर्वैदिक अस्पताल पपरोला लाए। उस समय उसकी सास और पति रमेश कुमार भी साथ थे। महिला के भाइयों मनोज और दीपक ने ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब शमु देवी को अस्पताल लाया गया तो उन्हें इसकी सूचना नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि उनकी बहन की मौत की सूचना पड़ोसियों ने दी।

मृतका के पति रमेश कुमार का कहना है कि बीमारी की सूचना खुद शमु ने अपनी भाभी को दी थी। उन्होंने कहा कि शिवरात्रि को शमु अपने मायके गई थी। 4 दिन मायके में थी। जब उसकी तबीयत खराब हुई तो उसे अस्पताल लाया तो डॉक्टर ने टैस्ट करवाने को कहा। महिला के अस्पताल में ही टैस्ट किए गए जबकि डॉक्टरों की सलाह पर अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए निजी सैंटर में लाए तो उसे चक्कर आने और सांस भारी होने की शिकायत हुई। वापस अस्पताल लाने पर डॉक्टर जब उसे चैक करने लगे तो उसकी मौत हो गई थी। अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

मृतका के भाइयों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया कि उनकी बहन के  साथ अक्सर मारपीट होती थी। बीमार होने के बावजूद उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी जाती थी। जब शव को अस्पताल से बाहर निकाला गया तो दोनों पक्षों में हाथापाई और मारपीट की नौबत आ गई। पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए मामला शांत करवाया। उधर, एसएचओ बैजनाथ ओम प्रकाश ठाकुर ने बताया कि महिला की मौत के बाद परिजनों के बयान लिए गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बैजनाथ भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News