चमनाल में सड़क बनी दलदल, ग्रामीण परेशान

Monday, Aug 26, 2019 - 09:51 AM (IST)

बंजार : उपमंडल बंजार में पिछले दिनों हुई भारी वर्षा के कारण जहां कुल्लू के साथ-साथ बंजार के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा, वहीं बंजार उपमंडल के जिभी के नदी-नालों में बाढ़ आने के कारण एक व्यक्ति चुनी लाल पानी के तेज बहाव में बह गया था, जिसका अभी तक कोई भी पता नहीं चल पाया है। प्रशासन द्वारा सर्च करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं, साथ ही जिभी के ग्रामीण व चुनी लाल के रिश्तेदार भी जिभी से लारजी व ब्यास नदी में छानबीन कर रहे हैं लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया है।

वहीं जिभी की एक पर्यटन इकाई में नाले का पानी घुस गया है। बाढ़ का पानी चमनाल में जिभी-गाड़ागुशैणी सड़क पर एकत्रित होने से वहां पर बने तालाब व कीचड़ के कारण वहां के स्थानीय ग्रामीणों व स्कूल को जाने वाले विद्याॢथयों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पर्यटन व्यवसायियों संदीप कंवर, पंकज, जसवंत ठाकुर, मोंटू, नरेश कुमार, जोङ्क्षगद्र, मान सिंह व गब्बर सिंह आदि का कहना है कि वर्ष 2015 में भी इसी स्थान पर सेरी नाला में बादल फटने के कारण चमनाल नामक स्थान पर कैंपिंग साइट व पर्यटन इकाइयों के साथ 2 वाहन भी पानी में बह गए थे। तब से अब तक इस सड़क पर नालियों बंद होने व नाले में कलवर्ट छोटा होने के कारण सड़क पर कीचड़ व तालाब जैसी स्थिति बनी हुई है।

विभाग से मिले सिर्फ आश्वासन

2015 में विभाग ने आश्वासन दिया था कि इस सड़क पर बेहतर तरीके से नालियों को बनाकर पानी की निकासी की जाएगी लेकिन 3 वर्ष से अधिक का समय होने के बावजूद हालात वैसे ही हैं। अब दोबारा जिभी खड्ड के साथ सेरी नाले में पानी का बहाव बनने से कीचड़ व तालाब जैसी स्थिति सड़क पर बनी हुई है। वहीं बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ रोजमर्रा इस सड़क से गाड़ागुशैणी व बंजार जाने वाले वाहन चालकों व स्कूली छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सभी ग्राम वासियों ने विभाग व प्रशासन से गुहार लगाई लेकिन मात्र आश्वासनों से कार्य हल नहीं होते। चमनाल के पास इस सड़क से पानी की निकासी के लिए प्रबंध किया जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
 

Edited By

Simpy Khanna

Related News

Hamirpur: चाहड़ मोड़ के पास दलदल में फंसा ट्रक,  NH बंद होने से लोग हुए परेशान

Sirmaur: कालाअम्ब-कौलावाला भूड सड़क धंसने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित, हजारों लोग परेशान

Una: ईसपुर में तेंदुए के आतंक से ग्रामीण खौफजदा, लोग घरों में हुए कैद

Kangra: सरकार ने नहीं सुनी तो शहीद के घर के लिए खुद रोड बनाने में जुटे ग्रामीण

Kullu: पारला भुंतर में नशा बेचने आए थे युवक, ग्रामीणों ने की धुनाई

Kullu: पारला भुंतर में नशा बेचने आए युवकों की ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई

Kangra: टांडा मेडिकल कॉलेज में लिफ्ट खराब, रोगी परेशान

Una: किन्नू में डिपो के आटे से निकल रहे कीड़े, लोग परेशान

Mandi: नाले में मिला वृद्धा का शव, दिमागी तौर पर रहती थी परेशान

Solan: अनदेखी से धर्मपुर कालेज का मैदान नाले में तब्दील, छात्र और शिक्षक परेशान