Hamirpur: चाहड़ मोड़ के पास दलदल में फंसा ट्रक,  NH बंद होने से लोग हुए परेशान

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 10:47 AM (IST)

हमीरपुर, (राजीव): हमीरपुर से मंडी वाया टौणीदेवी निर्माणाधीन एन.एच.-3 लोगों व वाहन चालकों के लिए पिछले 2 सालों से मुसीबत बना हुआ है। शुक्रवार को टौणीदेवी के पास एन.एच.-3 पर चाहड़ मोड़ पर हमीरपुर की तरफ से अवाहदेवी की तरफ जा रहा ट्रक दलदल में धंस गया और जाम लग गया। इसके चलते एन.एच.-3 करीब 3 घंटे बन्द रहा। इस दौरान लोगों व वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। एन.एच. बन्द होने से बसों के रूट भी प्रभावित हुए।

एन.एच.-3 पर दरोगन के पास नाली के कार्य के दौरान जो सड़क की स्पोर्टिंग के लिए डंगे लग रहे हैं, उनमें से एक डंगा गिर गया। निर्माण कंपनी ने यह डंगा अभी 2 दिन पहले ही लगाया था। इससे भी निर्माण कंपनी के कार्य की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। उधर कोहलूसिद्ध मन्दिर पर सड़क के मलबे के पत्थर पड़ने से शुक्रवार को फिर से कोहलूसिद्ध मन्दिर को नुक्सान पहुंचा है। मन्दिर के ऊपर पहाड़ी व गेट पर फंसे मलबे व पत्थरों को निर्माण कंपनी नहीं हटा रही और यह पत्थर व मलबा धीरे-धीरे मन्दिर पर गिर रहा है।

मन्दिर के पुजारी रघुबीर सिंह ने बताया कि कई बार इस बारे निर्माण कंपनी को बताया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने निर्माण कंपनी से मांग की है कि मन्दिर के ऊपर गिरे मलबे को तुरन्त हटाया जाए अन्यथा सभी ग्रामीण कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। एन. एच.ए.आई. के साइट इंजीनियर सुशील कुमार का कहना है कि चाहड़ मोड़ के पास फंसे ट्रक को निकलवा दिया गया था।

उन्होंने कहा कि निर्माण कंपनी को निर्देश दिए हैं कि तुरन्त कोहलूसिद्ध मन्दिर के ऊपर गिरे मलबे को हटाया जाए। उन्होंने बताया कि दरोगन में स्पोर्टिंग डंगा गिरा है, उसको दोबारा लगाया जाएगा तथा यह डंगे सड़क के साइड में भूमि कटाव को रोकने के लिए लगाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News