Kangra: सरकार ने नहीं सुनी तो शहीद के घर के लिए खुद रोड बनाने में जुटे ग्रामीण

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 02:27 PM (IST)

नगरोटा बगवां, (बिशन): उपमंडल नगरोटा बगवां के गांव सहूं वडग्रां के अमर शहीद ईश्वर दास के घर तक आज दिन तक सरकारें सड़क नहीं पहुंचा पाई हैं। वर्षों उपरांत भी सरकारों ने वायदे पूरे न किए तो अब स्थानीय ग्रामीण शहीद के घर तक खुद रोड बनाने में जुट गए हैं, ताकि नेताओं की नींद खुल सके।

ग्रामीणों के इस बुलंद हौसले की हर जगह सराहना की जा रही है। ईश्वर दास वर्ष 2006 में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। उस समय के हुक्मरानों ने उनके परिवार से कई वायदे किए थे, उसमें एक वायदा उनके घर तक पक्की सड़क बनाने का था।

वर्षों से वायदा अधूरा रहने पर अब ग्रामीणों का सब्र छलक गया है। रविवार को सहूं पंचायत में सैंकड़ों ग्रामीणों ने श्रमदान किया और शहीद ईश्वर दास के घर टीका रंगेहड़ की तरफ रोड बनाने का काम चालू कर दिया है। इस काम में मशीन से लेकर लेबर मुहैया करवाने का बीड़ा एंटी टैरेरिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष, नंबरदार व समाजसेवी बलविंद्र सिंह बबलू ने उठाया है। बबलू अपनी मशीनरी लेकर मौके पर पहुंचे। उनकी अगुवाई में दर्जनों ग्रामीण वहां जुट गए और हर किसी ने अपना योगदान दिया।

बबलू ने बताया कि अमर शहीद ईश्वर दास पर पूरे प्रदेश व देश को नाज है। उनके घर तक भले ही सरकारों ने रोड न बनाया हो, नहीं हैं। हम उनके घर के लिए रोड लेकिन हम ग्रामीण हार मानने वाले बना रहे हैं। इसमें प्रदेश सरकार, लोक निर्माण विभाग, जिला प्रशासन को आगे आकर मदद करनी चाहिए। फिलहाल बलविंद्र सिंह बबलू की अगुवाई में जुटे ग्रामीणों के इस संकल्प और हौसले की हर जगह सराहना की जा रही है।

मौके पर सहूं पंचायत प्रधान अर्चना कुमारी ने भी श्रमदान किया। इस दौरान ग्रामीणों में बीरबल चौधरी, कश्मीर चौधरी, कमलेश चौधरी, सुदर्शन, शहीद के बेटे सुनील और अनिल चौधरी, शेर सिंह, अजय, विनय, अंकू ठाकुर, शशि चौधरी, प्रिंस ठाकुर वार्ड सदस्य प्यार चंद आदि मौजूद रहे। ग्रामीणों ने संकल्प लिया है कि वे शहीद के घर तक रोड बनाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News