जालसू जोत की पहाड़ी से लापता पायलट के शव के अवशेष लेकर लौटी रैस्क्यू टीम

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 10:17 PM (IST)

पपरोला (गौरव): पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग से इस वर्ष 8 जनवरी को उड़ान भरने के दौरान लापता हुए पायलट रोहित भदोरिया के शव के अवशेषों को रैस्क्यू टीम रविवार को वापस बैजनाथ ले आई। रैस्क्यू टीम को सूचना मिली थी कि जालसू जोत के समीप एक संकरी पहाड़ी पर लापता पायलट का शव पड़ा है। इसके साथ ही टीम को पायलट के शव के साथ ग्लाइडर भी मिला है। मृतक के भाई ने कपड़ों से लापता पायलट के शव की पुष्टि कर दी है। इसके बाद पुलिस पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के हवाले करेगी।

विदित रहे कि बीते 8 जनवरी को पायलट रोहित भदोरिया ने बिलिंग से उड़ान भरी थी, जिसके बाद से वह लापता चल रहे थे। इस घटना के बाद रोहित के परिजनों ने व्यापक स्तर पर लापता पायलट की तलाश की थी जिसमें उन्होंने भारतीय वायुसेना व रैस्क्यू टीमों की सहायता भी ली थी लेकिन उस समय उन्हें निराशा हाथ लगी थी। बीते माह अप्रैल माह में जालसू जोत के समीप एक संकरी पहाड़ी में लापता पायलट का कुछ सामान मिला था, जिसके बाद एक उम्मीद बंधी थी कि लापता रोहित भदोरिया के मामले में जरूर कुछ पुख्ता सबूत मिलेंगे। बीते कुछ दिन पूर्व ही बीड़ से रोहित के बारे में सूचना मिलने के बाद 7 सदस्यीय टीम जालसू जोत की ओर रवाना हुई थी, जहां पर मृतक पायलट रोहित का सामान मिला था। रैस्क्यू टीम के आगे भारी बर्फबारी भी एक गंभीर चुनौती थी जिसे काफी लंबे अंतराल के बाद अब पार पाया गया है।

बैजनाथ के डीएसपी बीडी भाटिया ने बताया कि बीते 3 दिन पहले ही एक युवक ने जालसू जोत के समीप जाली धड़वे के पास ग्लाइडर व एक नर कंकाल के मिलने की सूचना बीड़ में दी थी, जिसके बाद टीम को रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि शव बहुत बुरी तरह से गल चुका था व उसे एक बैग में लपेट कर वापस लाया गया है। उन्होंने बताया कि टीम रविवार दोपहर लापता पायलट के शव के अवशेष व ग्लाइडर वापस बैजनाथ लेकर आई है। डीएसपी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News