मुस्लिम मरकज में आए 43 लोगों का किया रेस्क्यू

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 11:37 AM (IST)

नालागढ़ आदित्य छाबड़ा : उपमंडल नालागढ़ के रामशहर रोड़ पर स्थित मुस्लिम मरकज से प्रशासन द्वारा 43 लोगों को रेस्क्यू कर क्वॉरेंटाइन में भेजा गया है। जानकारी के अनुसार 18 मार्च को नालागढ़ के रामशहर रोड़ पर मुस्लिम मरकज में तकरीबन 43 मुस्लिम समुदाय के लोग गाजियाबाद से नालागढ़ में आए थे और उनमें से कुछ लोगों को नालागढ़ की विभिन्न पंचायतों में ठहराया गया था। जिन्हें नालागढ़ प्रशासन द्वारा सभी को रेस्क्यू कर क्वॉरेंटाइन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। नालागढ़ के एसडीएम और  एसपी रोहित मालपानी की निगरानी में धारा 144 के अंतर्गत जांच केंद्र पहुंचाया गया है। बद्दी से भी दो लोगों को भी रेस्क्यू किया गया है और अब उन्हें भी जांच केंद्र पहुंचाया गया है। 
PunjabKesari
इस पूरे मामले में देखा जाए तो प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जब प्रशासन को पहले से ही अवगत था तो इन्हें पहले ही डिटेन कर जांच के लिए भेज देना चाहिए था, मगर प्रशासन की नींद तब खुली जब दिल्ली में मरकज में इकट्ठे हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों में करोना वायरस के मामले सामने आने लगे। तब जाकर नालागढ़ प्रशासन द्वारा गाजियाबाद से आए 43 मुस्लिम समुदाय के लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया। जहां हिमाचल सरकार हिमाचल प्रदेश में एक भी नया मामला कोरोना पॉजिटिव का सामने ना आने का दावा कर रही है, वहीं नालागढ़ प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।
PunjabKesari
मामले की पुष्टि करते हुए एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देशटा ने बताया कि सभी 43 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर लेबर हॉस्टल में भेज दिया गया है और उनकी जांच की जा रही है। मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी नालागढ़ के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जगतार मोहम्मद ने बताया कि 18 मार्च को गाजियाबाद से 43 लोगों की जमात उनके मरकज में आई थी, जिसकी सूचना आईबी विभाग को उनके द्वारा पहले ही दे दी गई थी और नालागढ़ प्रशासन को भी दी जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News