तीसरे नवरात्रे को मां ज्वाला के दर उमड़ा आस्था का सैलाब, रविंद्र रवि ने परिवार सहित नवाया शीश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 05:08 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालामुखी मंदिर में मंगलवार को तीसरे नवरात्रे को सुबह के समय मौसम ने खलल डाला लेकिन फिर भी हजारों श्रद्धालुओं ने लाइनों में लगकर मां ज्वाला की पवित्र ज्योतियों के दर्शन किए। हालांकि मंगलवार को श्रद्धालुओं की संख्या में कमी नजर आई। मंदिर अधिकारी ने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर में दूसरे नवरात्रे को श्रद्धालुओं के द्वारा कुल चढ़त के रूप में 4,4,4791 रुपए, सोना 12 ग्राम 200 मिलीग्राम और चांदी 408 ग्राम श्रद्धा के रूप में ज्वाला मां के चरणों में अर्पित की गई। वहीं तीसरे नवरात्रे को मां ज्वालामुखी दरबार में परिवार सहित शीश नवाने पहुंचे पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने बताया कि हिन्दू संस्कृति में नवरात्रों का बहुत महत्व होता है। उन्होंने देश और प्रदेशवासियों को नवरात्रों की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।
PunjabKesari, Ravinder Ravi Image

श्रद्धालुओं ने चंद्रघंटा के रूप में किए मां ज्वाला के दर्शन

वहीं पुजारी धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि नवरात्रों दिनों में 9 रूपों में मां का पूजन किया जाता है। मंगलवार को चंद्रघंटा के रूप में मां ज्वाला का पूजन किया जा रहा है। चंद्रघंटा मां गौरी का सुहागिन का रूप है। उनके मस्तक पर चंद्र विराजमान हैं। उन्होंने बताया कि विशेष रूप से हृदय रोग से पीड़ित लोग चंद्रघंटा माता की उपासना करें तो उनको भरपूर फायदा मिलता है। यह देवी सभी को वर देने वाली है।
PunjabKesari, Devotees Image

क्या कहते हैं श्रद्धालु

वहीं दिल्ली व आस्ट्रेलिया से आए श्रद्धालुओं ने बताया कि मंगलवार को सुबह के समय मौसम खराब होने से हल्की बूंदाबांदी हुई लेकिन मां के दर्शन करने में कोई परेशानी नहीं आई। मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के सभी प्रबंध किए हुए हैं।
PunjabKesari, Priest Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News