Himachal: हर्ष महाजन बोले-रिवर्स गियर में चल रही सुक्खू सरकार, CM के रवैये से कई मंत्री भी हताश

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 10:47 AM (IST)

नाहन (आशु): राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने हिमाचल की सुक्खू सरकार सहित कांग्रेस पर तीखा जुबानी हमला बोला है। हर्ष महाजन नाहन में महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह में देर शाम बतौर मुख्यातिथि हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे थे। मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार आई है और यहां की तरह अन्य राज्यों में भी कांग्रेस का यही हाल हो रहा है। जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें है, वहां भी इनका बुरा हाल है। इसी तरह हिमाचल सरकार के हाल भी किसी से छिपा नहीं है। यहां इस मर्तबा तो सरकार बन गई, लेकिन जो हालात इस सरकार के चल रहे हैं, उससे अगले 15-20 साल भूल जाएं कि कभी यहां कांग्रेस की सरकार आएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि आज कांग्रेस की बहुत ही दयनीय हालत है। आज हिमाचल के किसी भी कोने में चले जाएं, वहां हर वर्ग किसान, कारोबारी, कर्मचारी, नौजवान सभी निराश है। ये सरकार हर मुद्दे पर फेल है। 

केंद्र मदद न करे तो सुक्खू सरकार एक मिनट भी सांस न ले
हर्ष महाजन ने कहा कि सुक्खू सरकार रिवर्स गियर में चल रही है। एक कदम आगे लेगी तो तीन कदम पीछे ले लेती है। इस सरकार ने हिमाचल में हर तरीके से मिसमैनेजमैंट की हुई है और जो गारंटियां दी थीं, वो तो यह भूल ही गए और सब कुछ इसका उलटा हो रहा है। यदि केंद्र मदद न करे तो सुक्खू सरकार एक मिनट भी सांस न ले सके। केंद्र से आ रही विभिन्न तरह की ग्रांट को दिखाकर कांग्रेस सरकार लोगों को ये दिखाने का प्रयास कर रही कि हमने यह सब कुछ किया, लेकिन प्रदेश की जनता यह भली भाली जानती है कि यह सब केंद्र की मोदी सरकार की देन है। 

अपने ही बोझ तले गिर जाएगी सरकार
हर्ष महाजन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार का अपना हाल बेहाल है। उन्हें लगता है कि यह सरकार अपने ही बोझ तले गिर जाएगी और इस बार जो सरकार गिरी तो आम आदमी के मुताबिक कांग्रेस 15-20 साल तक दोबारा सत्ता में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता व कई मिनिस्टर उनके संपर्क में हैं। उनसे बातचीत भी करते हैं और इस बात पर बहुत ही हताश हैं कि मुख्यमंत्री सुक्खू किसी की सुनते ही नहीं हैं और खुद की करते हैं। देख रहे हैं कि कितनी दिनों तक यह सरकार चलेगी। संपर्क तो सभी के साथ है, लेकिन हम भारतीय जनता पार्टी का कैडर खराब नहीं करना चाहते। कांग्रेस के ये सारे नेता अगली बार 4-5 सीटों पर सिमटकर रह जाएंगे। यहां तक मुख्यमंत्री खुद भी चुनाव हार जाएंगे। भाजपा कम से कम 60 सीटों पर चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी।

महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनने का किया दावा
राज्यसभा सांसद ने महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी हरियाणा की तर्ज पर कांग्रेस की हार का दावा किया और वहां भी भाजपा की सरकार बनने की बात कहीं। इसके अलावा भी उन्होंने कई मुद्दों पर कांग्रेस को खरी खोटी सुनाई।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News