सरकार की नाकामियों का चुनावों में जनता देगी जवाब : उत्तम शर्मा

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 04:15 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : प्रदेशभर में भाजपा सरकार की 4 साल के जश्न पर कांग्रेस पार्टी ने सरकार की नाकामियां, महंगाई बेरोजगारी, जनविरोधी नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया, जिसमें कुल्लू जिला में जिला कांग्रेस कमेटी ने बरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तम शर्मा की अध्यक्षता में रोष रैली का आयोजन किया। जिसमें कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। इस दौरान जिला कांग्रेस पार्टी ने भाजपा सरकार की नाकामियों को लेकर उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग के माध्यम से राज्यपाल को 12 पन्नों का ज्ञापन भेजा कर उचित कार्रवाई की मांग की है। 

कुल्लू जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तम शर्मा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार की 4 साल की नाकामियों के खिलाफ प्रदेशभर में धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है। भाजपा सरकार मंडी में 4 साल का जश्न मना रही है, लेकिन 4 साल में  सरकार ने हजारों करोड़ रूपये का ऋण लेकर भी प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हुए है। भाजपा के सरकार के 4 साल के कार्यकाल में महंगाई, बेरोजगारी, सड़क, शिक्षा, बिजली, पेयजल के क्षेत्र में विकास की गति थम गई है। ऐसे में प्रदेश सरकार के कार्यकाल में भू माफिया, जंगल माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, स्वास्थ्य घोटाला, सैनिटाइजर, पीपीई किट घोटाला हुआ, जिसको लेकर 12 पन्नों का ज्ञापन सौंपा हैं। उन्होने कहाकि सरकार ने 4 सालों में कुछ नहीं किया है और चाहे प्रदेश के विकास की बात हो या कोरोना काल में लोगों को सुविधाए देने की बात हो। कुल्लू जिला में सरकार ने 3 सालों में भूतनाथ वैली ब्रिज की रिपेयरिंग कार्य नहीं किया और 4 साल से भुंतर वैली ब्रिज के डबल लेन का पुल का निर्माण नहीं हो पाया, जिससे ट्रैफिक को लेकर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उसी तरह खराहल घाटी के बिजली महादेव की सड़क चौड़ाई का कार्य नहीं हुआ और कुल्लू आनी बंजार मनाली में कई विकासात्मक योजना ठप पड़ी हुई है। उन्होंने कहाकि प्रदेश सरकार ने 2017 में किंजा में स्वास्थ्य उपकेंद्र का शिलान्यास किया था 4 साल में उसके भवन का निर्माण तक नहीं हुआ। ऐसे में पूर्व की कांग्रेस सरकार में स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने कुल्लू मनाली के लोगों के लिए करोड़ों रूपये की योजनाए से 24 घंटे पीने के पानी की योजना धरातल पर उतरी है। उन्होंने कहाकि पिछले 4 सालों में खाद्य वस्तुओं के दामों में रिकॉर्ड बढ़ौतरी हुई है और पेट्रोल डीजल की कीमतों में भारी बढ़ौतरी हुई है और प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच गया है। ऐसे में कोरोना काल में सरकार नाकामियों के चलते ऑक्सीजन की कमी व स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के हजारों लोगों की मौत हुई ऐसे में सरकार की नाकामियां जनता के सामने है जिससे आने विधानसभा चुनावो  में जनता भाजपा  सरकार को जवाब देगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News