दिल्ली की स्पैशल कोर्ट ने सुनाया फैसला, छन्नी बेली में नशा तस्करों की जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 10:06 PM (IST)

डमटाल (सिमरन): छन्नी बेली गांव में नशे से कमाई गई नशा तस्करों की करोड़ों रुपए की संपत्ति को दिल्ली की माननीय स्पैशल अदालत ने जब्त करने के आदेश जारी किए हैं। अदालत ने करीब 5 करोड़ 96 लाख 67 हजार 079 रुपए की संपत्ति को फ्रीज करने का फैसला सुनाया है। वहीं नशा तस्कर के साथ अवैध कारोबार में संलिप्त 2 अन्य लोगों की करोड़ों रुपए की संपत्ति को भी अदालत ने फ्रीज करने के आदेश जारी किए हैं।

थाना डमटाल के तहत नशे के कारोबार के लिए प्रदेशभर में मशहूर गांव छन्नी बेली में नशा तस्कर धर्मेंद्र उर्फ गोबिंदा पुत्र सुरजन सिंह व उसकी माता राजकुमारी पत्नी सुरजन सिंह वासी गांव छन्नी बेली को 2020 में 2 अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें एक मामले में पुलिस ने 259 ग्राम चिट्टा, 1,091 नशीले कैप्सूल, 14,50,450 रुपए की भारतीय नकदी व सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए थे। वहीं अन्य मामले में 302 ग्राम चिट्टा बरामद कर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ  एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना डमटाल में मामला दर्ज किया था।

डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया द्वारा की गई जांच में धर्मेंद्र उर्फ  गोबिंदा, उसकी माता राजकुमारी व उसके 2 अन्य साथी शेरानंद पुत्र सतपाल व परिवार और मंगत राम पुत्र शिव दयाल व परिवार सभी वासी गांव छन्नी बेली की करोड़ों की चल व अचल संपत्ति को केस के साथ अटैच किया गया था। आरोपियों की वित्तीय जांच करने के बाद आरोपियों के मुख्य नशा तस्कर गोबिंदा के साथ पैसों का मोटा लेन-देन की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने दिल्ली में कम्पीटैंट अथॉरिटी की विशेष अदालत एनडीपीएस एक्ट में केस के साथ यह संपत्ति अटैच की गई।

सभी आरोपियों की नशे के कारोबार से बनाई गई कुल 7 करोड़, 28 लाख, 96 हजार 799 रुपए की संपत्ति को फ्रीज करने के लिए याचिका दायर की थी, जिस पर अदालत ने सुनवाई करते हुए आरोपियों की करीब 6 करोड़ रुपए की संपत्ति को फ्रीज करने का फैसला सुनाया है, जिसमें आरोपियों के घर, गाड़ियां, होटल, बैंक खाते, जमीन और नशे से बनाई गई अन्य प्रकार की चल व अचल संपत्ति शामिल है।

डीएसपी नूरपुर सुरिंद्र शर्मा ने बताया कि नशे से बनाई गई संपत्ति को जब्त करने का फैसला माननीय अदालत द्वारा सुनाया गया है। कुछ औपचारिकता पूरी कर जल्द ही संपत्ति को कब्जे में लिया जाएगा। एसपी कांगड़ा खुशहाल शर्मा ने बताया कि पुलिस की नशा तस्करों पर यह बड़ी कामयाबी है। नशा तस्करों द्वारा अवैध रूप से बनाई गई संपत्ति की पुलिस विभाग जांच कर रहा है। कई मामले माननीय अदालत में विचाराधीन हैं, जल्द उन पर फैसला आने वाला है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News