प्राइवेट अस्पताल का कारनामा, महिला ने लगाया डाक्टर पर दुर्व्यवहार व जबरदस्ती इलाज करने का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 05:16 PM (IST)

ऊना(अमित): ऊना के निजी शिशु अस्पताल पर मौत के बाद बच्चे को पीजीआई रेफर करने और एक अन्य मामले में डाक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत के आरोप के बाद अब पीडि़त लोग निजी अस्पताल के खिलाफ खुलकर सामने आने लग गए है। शिशु रोग विशेषज्ञ पर एक महिला ने धमकी के साथ-साथ बेटे को जबरदस्ती दो दिन तक उपचार देने के आरोप लगाए है। महिला ने 3 फरवरी को चिकित्सक की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर करते हुए शिशु रोग विशेषज्ञ पर कार्रवाई करने की मांग उठाई है। वहीँ पिछले कल सामने आये दो बच्चो की मौत के मामलों की भी परिजनों ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवा दी है। सुनेहरा निवासी नैया शर्मा का आरोप है कि 12 जनवरी को उसने एक प्राइवेट अस्पतालमें बेटे को जन्म दिया।

डिलीवरी के बाद बेटे की तबीयत खराब बताई गई और साथ लगते बच्चों के अस्पताल भेज दिया। नैया शर्मा का कहना है कि मुझे दो घंटे बाद बेटे को वापिस करने की बात कही गई थी, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी बेटे का शिशु रोग विशेषज्ञ उपचार करते रहे। पीडि़ता ने बताया कि शिशु रोग विशेषज्ञ ने बेटे को सांस की शिकायत बताते हुए उपचार किया । उन्होंने कहा कि दो दिन बीत जाने के बाद भी बेटे को शिशुरोग विशेषज्ञ छुट्टी नहीं दे रहा था, जहां से जबरदस्ती बेटे को लेकर मोहाली के एक निजी अस्पताल ले गए। नैया शर्मा ने बताया कि शिशुरोग विशेषज्ञ ने मुझे काफी टॉर्चर किया।

उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने न हमें सम्मरी शीट दी और न ही कोई ट्रीटमेंट शीट दी है। उन्होंने बताया कि बच्चे को वहां से ले जाने को लेकर शिशु रोग विशेषज्ञ ने मेरे खिलाफ FIR दर्ज करवाने की धमकी भी दी। बता दें कि गत दिवस शिशु रोग विशेषज्ञ पर मौत के बाद बच्चों को पीजीआई रेफर करने का आरोप लगाते हुए दो परिवारों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की थी। वहीं जब इस बारे में आरोपी डाक्टर का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कैमरा के सामने आने से ही इंकार कर दिया। वहीँ इस पीड़ित महिला की मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में हुई शिकायत की स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है। एमओएच डा. निखिल सहोड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से नैया शर्मा की शिकायत आई है जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निजी अस्पताल से रिकॉर्ड तलब कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News