बीड़-बिलिंग में अप्रैल माह में होगा प्री वल्र्ड कप, 19 देशों के 100 पायलट लेंगे भाग

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 01:15 PM (IST)

पपरोला (ब्यूरो): दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडिंग साइटों में शुमार बीड़-बिलिंग में आगामी वर्ष अप्रैल माह में प्री-वल्र्ड कप का आयोजन होगा। जानकारी मिली है कि अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली व पर्यटन विभाग की देखरेख में होने वाले इस प्री-वल्र्ड कप में करीब 100 पायलट भाग लेंगे। इसके अलावा बिलिंग में नैशनल ओपन पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा।

जिला पर्यटन विभाग की उपनिदेशक सुनयना शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता को लेकर जल्द ही तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता 5 दिन तक चलेगी, जिसमें 1 दिन रिजर्व रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में करीब 19 देशों के पायलट अलग-अलग वर्ग के लिए मुकाबलों में भाग लेंगे जिसके तहत हर पायलट को पैराग्लाइडिंग प्री वल्र्ड कप के 3 टास्क में भाग लेना होगा।

सुनयना शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पायलट को ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा व प्रत्येक खिलाड़ी को 250 यूरो की राशि पैराग्लाइडिंग फैडरेशन के खाते में जमा करवानी होगी जिसके बाद उक्त प्रतिभागी प्रतियोगिता में भाग ले सकेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर जल्द ही बीड़ में प्रतियोगिता को लेकर बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्री-वल्र्ड कप के आयोजन को लेकर आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News