पौंग झील का नजारा देखने के लिए अब पर्यटकों को देना पड़ेगा 100 से 300 रुपए शुल्क (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 01:08 PM (IST)

देहरा (ब्यूरो): पौंग झील का नजारा देखने के लिए अब पर्यटकों को 100 से 300 शुल्क अदा करना पड़ेगा। 10 पार्किंग फीस अलग से भरनी पड़ेगी। यह व्यवस्था जल्दी ही लागू हो जाएगी। पौंग बांध जलाशय जैव विविधता एवं संरक्षण सोसायटी ने फैसला लिया है कि वर्ल्ड सेंचुरी अधिनियम सख्ती से लागू किया जाएगा।
PunjabKesari

कोई भी पर्यटक गाड़ी को बांध एरिया में नहीं ले जा पाएगा। पर्यटकों को अपना वाहन बाहर ही पार्किंग में पार्क करना पड़ेगा। जहां वन्य प्राणी विभाग ने पर्यटकों को क्षेत्र का नजारा देखने के लिए साइकिल बैटरी चलित 8 सीटों वाला वाहन उपलब्ध करवा दिया है। साधारण साइकिल का 11 रुपए, गियर वाली, मोटर साइकिल 300 प्रति घंटा किराया देना पड़ेगा। 
PunjabKesari

पर्यटकों को हट का 2000 और टेंट का 1,000 पर एक रात का शुल्क देना होगा। वहीं झील में प्रवासी पक्षियों की सुरक्षा के लिए विंग ने दो पहिया मोटर मोटरसाइकिल भी उपलब्ध करवा दिए है। इनकी खूबी यह है कि यह दलदल क्षेत्र को भी पार कर जाते हैं। वन्य प्राणी विभाग हमीरपुर के डीएफओ किशन कुमार के नेतृत्व वाली पौंग बांध जलाशय जैव विविधता संरक्षण सोसाइटी में वन्य प्राणी विभाग के अधिकारी देहरा जवाली व नूरपुर डीएसपी पर्यटन विभाग मत्स्य विभाग व बीबीएमबी के अधिकारी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News