आरोपी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस थाना अम्ब सील, अधिकारी-कर्मचारी क्वारंटाइन

7/11/2020 9:30:26 PM

अम्ब (ब्यूरो): कोविड-19 की चपेट में आने के चलते डीएसपी कार्यालय के बाद अब पुलिस थाना अम्ब भी सील हो गया है। पत्नी की शिकायत पर दर्ज मामले में हवालात में बंद कथित रेप एवं यौन उत्पीडऩ आरोपी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस थाना अम्ब को सील कर दिया गया है। मामले की पुष्टि होने के तुरंत बाद फायर स्टेशन अम्ब से दमकल टीम ने मशीन द्वारा पुलिस थाना अम्ब परिसर को पूरी तरह से सैनिटाइज किया है। कोरोना संक्रमित आरोपी के संपर्क में आए हुए पुलिस थाना अम्ब के अधिकारी व कर्मचारी होम क्वारंटाइन हो गए हैं।

मेडिकल करवाने गई टीम भरवाईं में संस्थागत क्वारंटाइन

जांच एजैंसियां कोरोना संक्रमित आए हुए आरोपी के सम्पर्क में आए हुए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की हिस्ट्री बनाने में जुट गई हैं। सूत्रों के मुताबिक पुलिस कस्टडी में चल रहे आरोपी को टांडा मेडिकल कॉलेज से सीधा एम्बुलैंस से कोविड-19 केयर सैंटर खड्ड में पहुंचाया गया है जबकि आरोपी का मेडिकल करवाने गई पुलिस टीम में शामिल अधिकारी, कर्मचारी व निजी गाड़ी के चालक को भरवाईं में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम आरोपी को एक निजी गाड़ी से लेकर टांडा लेकर गई थी।

कई लोग आए हैं आरोपी के संपर्क में

सूत्रों की मानें तो आरोपी की गिरफ्तारी के बाद तथा पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी को कई बार सिविल अस्पताल अम्ब लेकर गई है जहां आरोपी की एमएलसी काटी गई है और कार्रवाई के तहत उसके ब्लड के सैम्पल लिए गए हैं। हवालात में बंद आरोपी के नजदीक पिछले दिनों से शिफ्ट पर ड्यूटी पर चल रहे संतरियों के अलावा उसे चाय, नाश्ता व खाने पीने का सामान देने वाले लोग उसके सीधा सम्पर्क में आए हैं जिसके चलते जो भी उसके सीधा सम्पर्क में रहा है वह सभी क्वारंटाइन हो गए हैं।

30 मई को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि गत 30 मई को पुलिस थाना अम्ब में आईपीसी की धारा 376 व 377 के तहत दर्ज हुए मामले के तहत गत दिनों पुलिस थाना अम्ब से एक एसआई की अगुवाई में पुलिस टीम ने आरोपी के घर नौशहरा ढल्ला तरनतारन (पंजाब) में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया था। वर्तमान में आरोपी पुलिस रिमांड पर था और पुलिस थाना अम्ब की हवालात में बंद था।

टांडा में लिया था आरोपी का सैंपल

सूत्रों के मुताबिक गत 9 जुलाई को एसआई की अगुवाई में पुलिस टीम आरोपी का मेडिकल करवाने टांडा मेडिकल कॉलेज गई थी, जहां गत दिवस सबसे पहले आरोपी का कोविड-19 का सैम्पल लिया गया था। बताया जा रहा है कि सैम्पल के बाद गत दिवस पुलिस टीम आरोपी को लेकर फिर से पुलिस थाना अम्ब ले आई और उसे हवालात में डाल दिया। शनिवार सुबह पुलिस टीम आरोपी का मेडिकल करवाने फिर से टांडा मेडिकल पहुंच गई लेकिन दोपहर बाद को आई रिपोर्ट में आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकल आया।

सम्पर्क हिस्ट्री बनाने में जुटी टीम

उल्लेखनीय है कि गत दिनों डीएसपी अम्ब का चालक कोरोना पॉजिटिव आया था जिसके चलते डीएसपी कार्यालय अम्ब भी सील पड़ा है। उधर, पुलिस की एंटी कोरोना मैनेजमैंट टीम ने अपना मोर्चा संभाल लिया है। टीम पुलिस थाना परिसर को सैनिटाइज करवाने के बाद कोरोना पॉजिटिव आए हुए आरोपी की सम्पर्क हिस्ट्री बनाने में जुट गई है।


Vijay

Related News