पुलिस कांस्टेबल भर्ती : 960 युवाओं ने पास किया ग्राऊंड टैस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 08:55 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूर पुलिस लाइन बाशिंग में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के दूसरे दिन युवा वर्ग में खासा उत्साह दिखा। भर्ती प्रक्रिया में 1202 युवाओं ने भाग लिया। ग्राऊंड टैस्ट 960 युवाओं ने पास किया जबकि 423 युवा उम्मीदवार ग्राऊंड टैस्ट से बाहर हो गए हैं। पास युवाओं की अब लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। पुलिस भर्ती के लिए युवाओं का क्रेज इतना था कि वे सुबह 5 बजे ही पुलिस गेट बाशिंग में पहुंच गए। गेट खुलते ही युवा अपनी तैयारियों में जुट गए। जिला से 1202 के करीब ही युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन किया था तथा लगभग सभी युवा इसमें शामिल हुए हैं।
PunjabKesari, Police Constable Recruitment Image

एस.पी. कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है, जिला में 68 पुलिस कांस्टेबल के पदों को भर्ती चल रही है, जिसके लिए पुलिस विभाग ने अलग-अलग बूथ लगाकर उम्मीदवारों की ऊंचाई, छाती की नाप-नपाई, दस्तावेज चैकिंग व ग्राऊंड टैस्ट में 1500 मीटर दौड़, लॉन्ग व हाई जम्प का फिजिकल टैस्ट लिया जा रहा है।
PunjabKesari, Police Constable Recruitment Image

उन्होंने कहा कि 46 युवा कांस्टेबल के पदों की भर्ती के लिए 2500 युवा उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेजे थे और जिसमें से पहले दिन 1202 युवा उम्मीदवारों ने फिजिकल टैस्ट में भाग लिया है। उन्होंने कहा कि 1 अगस्त तक भर्ती प्रक्रिया चलेगी, जिसमें 31 जुलाई को करीब 1500 पुरुष उम्मीदवारों को टैस्ट के लिए बुलाया और 1 अगस्त को 1250 पुरुष उम्मीदवारों को बुलाया है।
PunjabKesari, Police Constable Recruitment Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News