पुलिस कांस्टेबल भर्ती : महिला उम्मीदवारों ने बहाया पसीना, 544 ने पास किया ग्राऊंड टैस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 07:11 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूर पुलिस लाइन बाशिंग में पुलिस कांस्टेबल के 68 पदों के लिए मंगलवार से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई। भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन 1256 महिला उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेजे थे, जिसमें से 964 महिला उम्मीदवारों ने फिजिकल टैस्ट में भाग लिया। भर्ती प्रक्रिया के दौरान 544 महिला उम्मीदवारों ने ग्राऊंड टैस्ट पास किया जबकि 420 महिला उम्मीदवार बाहर हो गईं। इसके अलावा 292 महिला उम्मीदवारों ने भर्ती प्रक्रिया में भाग नहीं लिया।
PunjabKesari, Police Constable Recruitment Image

1 अगस्त तक चलेगी भर्ती प्रक्रिया

यह भर्ती प्रक्रिया आई.जी. सैंटर रेंज एन. बेणुगोपाल की मौजूदगी में चल रही है जोकि 1 अगस्त तक चलेगी। इसमें 46 पुरुष कांस्टेबल, 14 महिला कांस्टेबल व 8 ड्राइवर कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया के लिए करीब 4 हजार उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेज गए हैं। भर्ती प्रक्रिया के दौरान आगामी 2 दिनों में ग्राऊंड टैस्ट की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
PunjabKesari, Police Constable Recruitment Image

क्या बोले ए.एस.पी. कुल्लू

ए.एस.पी. कुल्लू राज कुमार चंदेल ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में पुलिस विभाग ने अलग-अलग बूथ लगाकर उम्मीदवारों की लंबाई, छाती की नाप-नपाई, दस्तावेज चैकिंग व ग्राऊंड टैस्ट में 800 मीटर दौड़, लॉन्ग व हाई जंप का टैस्ट लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 14 महिला कांस्टेबल के पदों की भर्ती के लिए 1256 महिला उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेजे थे, जिसमें से 964 महिला उम्मीदवारों ने फिजिकल टैस्ट में भाग लिया है। उन्होंने कहा कि 1 अगस्त तक भर्ती प्रक्रिया चलेगी। 31 जुलाई तक करीब 1500 पुरुष उम्मीदवारों को टैस्ट के लिए बुलाया है और 1 अगस्त को 1250 पुरुष उम्मीदवारों को बुलाया है। उन्होंने कहा कि कुल 68 कांस्टेबल के पदों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।
PunjabKesari, ASP Kullu Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News