पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, अमृतसर से 2 हैरोइन सप्लायर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 11:42 PM (IST)

सोलन (अमित): पुलिस को हैरोइन तस्करों के खिलाफ चलाए गए अभियान में एक और कामयाबी मिली है। पुलिस ने हिमाचल में हैरोइन सप्लाई करने के आरोप में पंजाब के 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि कुछ दिनों पहले जिला पुलिस की स्पैशल टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि विनय कुमार व अमित कुमार काफी मात्रा में हैरोइन लेकर चंडीगढ़ से सोलन की तरफ आ रहे हैं तथा नशे को शहर में नौजवानों को बेचने की फिराक में हैं। उक्त सूचना पर टीम ने उपरोक्त दोनों युवकों अमित कुमार निवासी जिला शिमला व विनय कुमार निवासी कंडाघाट को करीब 14 ग्राम हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। उनके द्वारा प्रयोग किए गए 2 वाहनों को भी जब्त किया। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी अमित को शिमला पुलिस द्वारा भी चिट्टे के केस में गिरफ्तार किया जा चुका है। 

आरोपियों से की गई तफ्तीश पर ज्ञात हुआ कि ये दोनों अपने दोस्त अंकुश ठाकुर जो जिरकपुर पंजाब में रहता है से हैरोइन लाए थे। इस पर आरोपी अंकुश ठाकुर निवासी जिरकपुर को पुलिस थाना सदर सोलन की टीम द्वारा जिरकपुर से गिरफ्तार किया गया है। वह चिट्टे का एक बड़ा सप्लायर है जिसके खिलाफ 100 ग्राम चिट्टा तस्करी का मुकद्दमा पंजाब के खरड़ थाने में दर्ज हुआ है। जब जांच को आगे बढ़ाया गया तो खुलासा हुआ कि इसके नैटवर्क के अन्य 2 आरोपियों जिनसे ये हैरोइन खरीदता था, उनकी पहचान की गई। 

सोलन पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों अजय पाल सिंह (29) निवासी अमृतसर पंजाब व जगजीत सिंह (28) निवासी अमृतसर पंजाब को अमृतसर से गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान पाया गया कि इस मामले में गिरफ्तार से पहले 3 आरोपियों ने उक्त दोनों युवकों के बैंक अकाऊंट में पैसे ट्रांसफर करके हैरोइन खरीदी थी। दोनों आरोपियों के बैंक अकाऊंट्स में 10 लाख रुपए से ज्यादा के संदिग्ध ट्रांजैक्शन पाए गए हैं। आरोपी अजय पाल सिंह हैरोइन का एक बहुत बड़ा सप्लायर है जिसके खिलाफ भी 100 ग्राम चिट्टा तस्करी का मुकद्दमा पंजाब के खरड़ थाने में दर्ज है। मामले की जांच की जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News