PM Modi ने सिख भाइयों के हित में किए कार्य, विपक्ष का काम केवल गुमराह करना : सुरेश कश्यप

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 06:21 PM (IST)

शिमला (योगराज): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने सिख धर्म के संस्थापक और प्रथम गुरु गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिख भाइयों के हित में जितने कार्य किए, उतने किसी ने नहीं किए। विपक्ष का काम केवल सिख भाइयों को गुमराह करना रह गया है। उन्होंने कहा श्री हरमंदिर साहिब को फॉरेन कंट्रीब्यूशन लेने का पहले कोई प्रावधान नहीं था लेकिन प्रधानमंत्री की प्रेरणा से एफसीआरए रजिस्ट्रेशन ग्रांट हुआ और अब श्री हरमंदिर साहिब को विदेशी योगदान मिलना शुरू हो गया है। यह कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समय में हुआ जबकि कई सिख भाई भी शासन में आए थे लेकिन ये कार्य न हो सका।

कश्यप ने कहा कि पहले लंगर पर भी टैक्स लगता था, इसे टैक्स फ्री करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। आजादी से लेकर 70 सालों तक डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब के दर्शन करने का अवसर हमारे सिख भाइयों को नहीं मिल पाया था, यह रास्ता अब तक नहीं मिल पाया था लेकिन प्रधानमंत्री की प्रेरणा से 120 करोड़ रुपए की निधि से यह कॉरिडोर बन कर तैयार हुआ और सिख भाइयों को डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब के दर्शन करने का मार्ग प्रशस्त हुआ। गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ पूरे देश में मनाया गया। इसके लिए नरेन्द्र मोदी सरकार ने 100 करोड़ रुपए की व्यवस्था की, साथ ही रेलवे ने भी 40 करोड़ रुपए की अलग से व्यवस्था कर इसमें अपना योगदान दिया।

उन्होंने कहा कि गुजरात के जामनगर में प्रधानमंत्री ने 750 बैड का एक अस्पताल सिख भाइयों को समर्पित किया। 1984 से ब्लैकलिस्ट में से कई लोगों के नाम हटाए जाने की मांग सिख भाइयों की थी लेकिन आज तक यह कार्य न हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति से ब्लैकलिस्ट से 314 नाम हटाए जा चुके हैं। अब उसमें केवल 2 नाम रह गए हैं। हमारे सिख भाइयों के आंसू बह-बह के सूख गए लेकिन कांग्रेस की सरकारें 1984 के दंगों के दोषियों को सजा नहीं दिलवा पाईं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसआईटी बनाई और दोषियों को सलाखों के पीछे डालने का कार्य किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जालियांवाला बाग मैमोरियल का रिनोवेशन करवाया और इसे एक नए रूप में देश को समर्पित किया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News