सैकड़ों कामगारों के लिए वरदान बना यह उद्योग, सिर्फ 5 रुपए में मिल रहा भरपेट खाना(PICS)

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 11:25 AM (IST)

नाहन(सतीश) : आमतौर पर उद्योग कामगारों के शोषण के लिए चर्चाओं में रहते हैं। मगर औद्योगिक क्षेत्र काला अम्ब में एक उद्योग कामगारों के लिए वरदान बन रहा है। बता दें कि यहां कामगारों को सिर्फ 5 रुपए में खाना मुहैया करवाया जा रहा है। खास बात यह भी है कि फार्मा उद्योग द्वारा चलाई जा रही इस मैस में किसी भी उद्योग में कार्यरत कामगार खाना खा सकता है। यहां प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में कामगार खाना खाने पहुंचते हैं।
PunjabKesari

कामगारों का कहना है कि बाहर खाने पर 50 से 60 खर्च करने पड़ते थे मगर यहां से तो 5 में भरपेट अच्छा खाना मिल जाता है। समय की भारी बचत हो रही है और वह अतिरिक्त काम फैक्ट्री में कर और पैसा कमा सकते हैं। इनका कहना है कि पहले सुबह घर से ही दोपहर के लिए खाना साथ लेकर जाना पड़ता था मगर अब इस बात की चिंता नहीं सताती क्योंकि यहां उन्हें पका पकाया खाना सिर्फ 5 रुपए में मिल जाता है।
PunjabKesari

कामगार आराम से खाना खा सके इसके लिए विशेष रूप से यहां मैस बनाई गई है फार्मा उद्योग के मैनेजिंग डायरेक्टर अमन सिंगला का कहना है कि कामगारों की सुविधा के लिए प्रबंधन द्वारा यह कदम उठाया गया है ताकि इन्हें परेशानियों का सामना ना करना पड़े उन्होंने कहा कि कई बार दोनों पति-पत्नी उद्योग में काम करते हैं ऐसे में उन्हें खाना बनाने में दिक्कतें आती थी उन्होंने कहा कि प्रतिदिन उनकी मैस में 400 से 500 लोग खाना खाते है। कुल मिलाकर महंगाई के इस दौर में यह उद्योग इन कामगारों के लिए किसी वरदान से कम नही क्योंकि मौजूदा में खाद्य वस्तुओ के दाम आसमान छू रहे है। वही यहां उद्योग प्रबंधन के इस नेक कार्य की भी सराहना करनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News