बिलासपुर : गवालथाई में 15800 रुपए की जाली करंसी के साथ पंजाब का व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 09:14 PM (IST)

बिलासपुर (संतोष): कोट कहलूर पुलिस थाना के तहत आने वाली गवालथाई पुलिस चौकी की टीम ने एक व्यक्ति के कब्जे से 15800 रुपए की जाली करंसी पकड़ी है। जानकारी के अनुसार आरोपी मनजीत सिंह (47) निवासी गांव मालचक डाकघर कंग तहसील खंडूर साहिब जिला तरनतारन पंजाब अपने मोटरसाइकिल पर भाखड़ा में मछली खाने के लिए आया हुआ था। जब यह व्यक्ति मोटरसाइकिल पर वापस जा रहा था तो गवालथाई पुलिस चौकी के पास यातायात चैकिंग पर खड़ी पुलिस टीम ने उसे रोका तथा मोटरसाइकिल के कागजात दिखाने को कहा। पुलिस को देखकर आरोपी मनजीत सिंह काफी घबरा गया। उसकी घबराहट पुलिस टीम ने भांप ली।

मोटरसाइकिल के साथ लटके हुए बैग के बारे में जब पुलिस ने उससे सवाल पूछे तो वह बैग दिखाने में आनाकानी करने लगा, जिस पर पुलिस टीम को शक हुआ व उसने बैग को खोलकर देखा तो उसमें 500, 200, 100 व 50 रुपए के काफी नोट मिले। जांच करने पर पुलिस टीम ने पाया कि एक ही नंबर के कई नोट भी इस करंसी में हैं, जिस पर पुलिस टीम को यह पुख्ता हो गया कि करंसी जाली है, ऐसे में पुलिस टीम ने तुरंत मनजीत सिंह को नोटों सहित हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान मनजीत सिंह ने अपना जुर्म कबूल कर लिया व बताया कि वह इन नोटों को स्वयं तैयार करता है। 

डीएसपी मुख्यालय राज कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी मनजीत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 489ए व 489सी के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा आगामी कार्रवाई जारी है। पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह कब से नकली नोट बना रहा है। उसके तार कहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के गिरोह के साथ तो नहीं जुड़े हैं। वहीं पुलिस यह भी पूछताछ कर रही है कि उसने नकली नोटों को अब तक कहां-कहां प्रयोग किया है तथा बाजार में वह कितनी जाली करंसी फैला चुका है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News