बेटे की आत्महत्या का गम नहीं सह पाया पिता, फंदा लगाकर दी जान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 03:48 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): जिला सिरमौर में आत्महत्याओं का ग्राफ पिछले कुछ समय में काफी बढ़ गया है। आलम यह है कि कुछ ही माह के भीतर एक ही परिवार के 3 लोगों ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। वहीं करीब 3 सप्ताह के भीतर यह आत्महत्या की चौथी घटना है। ताजा मामले में एक पिता ने बेटे की मौत के गम में आत्महत्या कर ली, जिसके बाद शहर गमगीन है और चर्चाओं का माहौल भी जारी है। इस बात को लेकर रहस्य बन गया है कि आखिर क्यों एक ही परिवार के 3 लोगों ने ऐसा कदम उठाया।

कुछ माह पहले बेटे ने घर में लगाया था फंदा

जानकारी के अनुसार मंगलवार को करीब 56 वर्षीय राजीव सैनी ने जाबल का बाग में स्थित अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक के बेटे ने कुछ माह पहले घर पर ही आत्महत्या कर ली थी। बेटे की मौत के बाद से ही वह सदमे में चल रहा था। इसी बीच मृतक के परिवार में एक बच्चे ने हाल ही में आत्महत्या कर ली थी। अब राजीव सैनी ने भी यह कदम उठाया। इसके बाद से यह पहली बन गई है कि आखिर ऐसी क्या घटना हुई है कि परिवार के 3 सदस्यों को मौत को गले लगाना पड़ा। उधर, सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

बेटे सहित 3 दोस्त लगा चुके हैं मौत को गले

मृतक के बेटे सहित 3 दोस्त कुछ ही माह के भीतर आत्महत्या जैसा कदम उठाकर मौत को गले लगा चुके हैं। पुलिस के लिए भी यह पहली बना हुआ है कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि एक के बाद एक युवक व उनके पारिवारिक सदस्य मौत को गले लगा रहे हैं। पुलिस इस मामले में हर पहलू से जांच कर रही है। पुलिस की ही जांच में खुलासा हुआ था कि मृतक युवक दोस्त थे।

हर पहलू से जांच कर रही पुलिस

एसपी सिरमौर डॉ. खुशहाल चंद शर्मा ने बताया कि जाबल का बाग में व्यक्ति की आत्महत्या का मामला सामने आया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। लगातार सामने आ रहे आत्महत्या के मामले ङ्क्षचताजनक हैं। पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News