Himachal: बिजली के अघोषित कटों से लोग परेशान, विभाग के प्रति नाराजगी

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 02:50 PM (IST)

नाहन, (आशु): जिला मुख्यालय नाहन सहित औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के अघोषित कटों से लोगों के बीच बिजली बोर्ड के प्रति नाराजगी देखी जा रही है। पिछले कई दिनों से बिजली के अघोषित कट लगाए जा रहे हैं। इसके चलते न केवल लोगों बल्कि कालाअम्ब के उद्योगपतियों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब जनता के सन्न का बांध भी टूटने लगा है। हालात ये हैं कि आए दिन बिना किसी सूचना के ये कट लगाए जा रहे हैं। कई बार तो 2 घंटे से अधिक वक्त तक बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाती। ऐसे में कामधंधों पर विपरीत असर पड़ रहा है।

आए सोशल मीडिया पर भी बिजली बोर्ड अघोषित कटों को लेकर ट्रोल हो रहा है। लोग बोर्ड को कोसते हुए नजर आते हैं। बिजली बोर्ड की मानें तो जैनरेशन स्तर पर किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है, बल्कि ऑप्रेशन स्तर पर धौलाकुओं के समीप 33 के. वी. लाइन में कई दिनों से लगातार फाल्ट आ रहे है। वीरवार की सुबह भी धौलाकुओं के पास ही इस लाइन में फाल्ट आ गया था।

इसके चलते शंभूवाला अनुभाग के कनिष्ठ अभियंता की ओर से शटडाऊन मांगा गया। इसके बाद 3 घंटे से भी ज्यादा आसपास के दर्जनों ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली आपूर्ति ठप्प पड़ गई। यही हाल नाहन शहर का है, जहां पिछले कई दिनों से अघोषित कट लगाए जा रहे हैं। पिछले कुछ समय से लाइन को दुरुस्त करने के लिए शटडाऊन नहीं लिया गया है। अभी विधानसभा सत्र चला है। सत्र खत्म होने के बाद शटडाऊन लेकर समस्या का उचित समाधान किया जाएगा।

एक लाइन ठीक नहीं करवा पा रहे : विनय

जिला सिरमौर भाजपा के अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि जिला से एक मंत्र, विधानराभा उपाध्यक्ष और मुख्यमंत्री के करीबी माने जाने वाले विधायक सरकार से पुरानी पड़ चुकी 33 के. वी. लाइन को ठीक करवा पाने में भी सक्षम नहीं है। आम जनता की परेशानी से इन जनप्रतिनिधियों का कोई सरोकार नहीं है।

जन्मष्टम के अवसर पर भी रात के समय लोगों को बिजली से गहरूग रहना पड़ा। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उपभोक्ताओं की परेशानी को ध्यान में रखते हुए इस पुरानी लाइन को तुरंत बदला जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News